मीराबाई चानू का देश लौटने पर हुआ भव्य स्वागत, 'भारत माता की जय' से गूंज उठा पूरा एयरपोर्ट- Video

Tokyo Olympics: टोक्यो ओलंपिक में भारत को सिल्वर मेडल जीताने वाली वेटलिफ्टर मीराबाई चानू (Mirabai Chanu) का वापस अपने देश भारत लौटने पर जोरदार स्वागत हुआ है.

मीराबाई चानू का देश लौटने पर हुआ भव्य स्वागत, 'भारत माता की जय' से गूंज उठा पूरा एयरपोर्ट- Video

मीराबाई चानू का हुआ भव्य स्वागत

Tokyo Olympics: टोक्यो ओलंपिक में भारत को सिल्वर मेडल जीताने वाली वेटलिफ्टर मीराबाई चानू (Mirabai Chanu) का वापस अपने देश भारत लौटने पर जोरदार स्वागत हुआ है. मीराबाई के भारत लौटने पर एयरपोर्ट स्टाफ और लोगों ने उनके स्वागत में 'भारत माता की जय' और 'वन्दें मातरम्' के नारे लगाए. टोक्यो में मीरा ने कमाल दिखाते हुए (49 किग्रा) में सिल्वर मेडल जीतने में सफल रही. बता दें कि 2000 के बाद किसी खिलाड़ी ने ओलंपिक में भारत के लिए वेटलिफ्टर में मेडल जीता है. मीरा से पहले साल 2000 में कर्णम मल्लेश्वरी ने सिडनी ओलंपिक में मेडल जीता था.

Tokyo Olympic: अनोखा करतब दिखाकर 13 साल की उम्र में जीत लिया गोल्ड मेडल, देखकर दांतो तले उंगली दबा लेंगे- Video

चानू ने महिलाओं के 49 किग्रा में 202 किग्रा (87 किग्रा + 115 किग्रा) भार उठाकर ओलंपिक की भारोत्तोलन स्पर्धा में पदक के लिये भारत का 21 वर्ष का इंतजार खत्म किया। पांच साल पहले रियो ओलंपिक में निराशाजनक परिणाम हासिल करने वाली चानू की इस ऐतिहासिक जीत से भारत पदक तालिका में एक समय दूसरे स्थान पर पहुंच गया था.


अपने खिलाड़ी के गोल्ड मेडल जीत पर कूदने फांदने लगा कोच, किसी तरह हुआ शांत, देखें वायरल Video

यह पहला अवसर है जबकि किसी भारतीय ने प्रतियोगिता के पहले दिन पदक जीता। इससे भारत अभी पदक तालिका में संयुक्त 12वें स्थान पर है. चानू ने बाद में कहा, मैं बहुत खुश हूं, मैं पिछले पांच वर्षों से इसका सपना देख रही थी.इस समय मुझे खुद पर गर्व महसूस हो रहा है, मैंने स्वर्ण पदक की कोशिश की लेकिन रजत पदक भी मेरे लिये बहुत बड़ी उपलब्धि .

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com