ISSF World Cup: तेजस्विनी सावंत और संजीव राजपूत की जोड़ी का कमाल, हासिल किया गोल्ड मेडल 

आइएसएसएफ शूटिंग विश्वकप (ISSF World Cup) के आठवें दिन भारत के लिए बेहद ही खास रहा. भारत ने एक और गोल्ड मेडल पर कब्जा कर लिया है. भारत के शूटर तेजस्विनी सावंत और संजीव राजपूत की जोड़ी ने 50 मीटर राइफल 3 पोजीशन के मिक्स टीम इवेंट में गोल्ड मेडल हासिल कर कमाल कर दिखाया है.

ISSF World Cup: तेजस्विनी सावंत और संजीव राजपूत की जोड़ी का कमाल, हासिल किया गोल्ड मेडल 

ISSF World Cup: तेजस्विनी सावंत और संजीव राजपूत की जोड़ी ने हासिल किया गोल्ड मेडल 

आइएसएसएफ शूटिंग विश्वकप (ISSF World Cup) के आठवें दिन भारत के लिए बेहद ही खास रहा. भारत ने एक और गोल्ड मेडल पर कब्जा कर लिया है. भारत के शूटर तेजस्विनी सावंत और संजीव राजपूत की जोड़ी ने 50 मीटर राइफल 3 पोजीशन के मिक्स टीम इवेंट में गोल्ड मेडल हासिल कर कमाल कर दिखाया है. यह मेडल आते ही भारत को शूटिंग विश्व कप में अब कुल 11 गोल्ड मेडल मिल चुके हैं. 

भारतीय जोड़ी ने उक्रेन के सेरही कुलीश और अन्ना इलिना को 31 . 29 से हराया. यह भारत का 11वां स्वर्ण पदक था. ऐश्वर्य प्रताप सिंह तोमर और सुनिधि चौहान ने कांस्य पदक जीता. उन्होंने अमेरिका के तिमोथी शेरी और वर्जिनिया थ्रेशर को 31 . 15 से मात दी.

ISSF World Cup: भारतीय शूटरों का बेहतरीन प्रदर्शन जारी


राजपूत और सावंत एक समय 1 . 3 से पीछे थे लेकिन फिर 5 . 3 से बढत बना ली. इसके बाद भी विरोधी टीम ने वापसी का प्रयास किया लेकिन भारतीय जोड़ी ने उन्हें कामयाब नहीं होने दिया. क्वालीफिकेशन में राजपूत और सावंत 588 अंक लेकर शीर्ष पर रहे थे. दोनों ने 294 अंक बनाए. तोमर और चौहान 580 अंक लेकर चौथे स्थान पर रहे थे और कांस्य पदक का मुकाबला खेला.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


आइएसएसएफ शूटिंग विश्वकप में भारत के नाम अब 11 स्वर्ण, 6 रजत और 5 कांस्य पदक सहित कुल 22 पदक दर्ज हो चुके हैं.भारतीय महिला निशानेबाजों और पुरूष निशानेबाजों ने शानदार परफॉर्मेंस विश्व कप में जारी रखा है.