Indonesia Open 2022: पीवी सिंधु और लक्ष्य सेन पर होगी नजरें, दोनों को प्रदर्शन में निरंतरता लाने की जरुरत

इंडोनेशिया ओपन सुपर 1000 बैडमिंटन टूर्नामेंट में पीवी सिंधु, लक्ष्य सेन, किदांबी श्रीकांत, बी साई प्रणीत और सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी की जोड़ी से अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद होगी.

Indonesia Open 2022: पीवी सिंधु और लक्ष्य सेन पर होगी नजरें, दोनों को प्रदर्शन में निरंतरता लाने की जरुरत

मंगलवार से शुरू होगा इंडोनेशिया ओपन सुपर 1000 टूर्नामेंट

नई दिल्ली:

ओलंपिक में दो बार की पदक विजेता पीवी सिंधु और उदीयमान स्टार लक्ष्य सेन (Lakshya Sen) मंगलवार से जकार्ता में शुरू हो रहे इंडोनेशिया ओपन (Indonesia Open) सुपर 1000 बैडमिंटन टूर्नामेंट में भारतीय चुनौती की अगुवाई करेंगे जिसमें उनका लक्ष्य अपने प्रदर्शन में निरंतरता लाना होगा. सिंधु (PV Sindhu) ने इस साल दो सुपर 300 खिताब - सैयद मोदी इंटरनेशनल और स्विस ओपन - में जीत हासिल की, लेकिन टॉप खिलाड़ियों के खिलाफ वह अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पा रही हैं. उन्हें हाल में थाईलैंड की रतचानोक इंथानोन, चीन की चेन यू फी और कोरिया की एन से के हाथों हार का सामना करना पड़ा. 

यह भी पढ़ें : महान लंबी दूरी के धावक Hari Chand का 69 साल की उम्र में निधन, नंगे पैर दौड़कर जीते थे मेडल

इंडोनेशिया ओपन में सिंधु अपने अभियान की शुरुआत चीन की ही बिंग जिओ के खिलाफ करेगी, जिन्हें उन्होंने बैडमिंटन एशिया चैंपियनशिप में हराया था. सातवीं वरीयता प्राप्त सिंधु अगर शुरुआती दो दौर में जीत दर्ज कर लेती हैं तो फिर उनका सामना तीसरी वरीयता प्राप्त एन से यंग से हो सकता है, जिनका भारतीय के खिलाफ 5-0 का शानदार रिकॉर्ड है.


दुनिया में टॉप 32 खिलाड़ी ही इस 1,200,000 डॉलर इनामी बीडब्ल्यूएफ वर्ल्ड टूर टूर्नामेंट में भाग लेंगे. तीन बार की पूर्व वर्ल्ड चैंपियन और रियो ओलंपिक स्वर्ण पदक विजेता कैरोलिना मारिन घुटने की चोट से उबरने के बाद इस प्रतियोगिता से वापसी करेंगी.

भारतीय दिग्गज साइना नेहवाल इस प्रतियोगिता में नहीं खेलेंगी. उनकी अगले सप्ताह मलेशिया ओपन में खेलने की योजना है.

पुरुष एकल में आठवीं वरीयता प्राप्त सेन और एचएस प्रणय पहले दौर में आमने सामने होंगे. सेन पिछले कुछ महीनों से अच्छी लय में हैं, लेकिन उन्हें अपने प्रदर्शन में निरंतरता लाने की जरूरत है.

वर्ल्ड चैंपियनशिप के रजत पदक विजेता किदांबी श्रीकांत पहले मैच चीनी ताइपे के वांग त्ज़ु वेई से भिड़ेंगे जबकि बी साई प्रणीत का सामना डेनमार्क के हैंस क्रिस्टियन सोलबर्ग विटिंगस से होगा.

सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी की टॉप पुरुष युगल जोड़ी कोरिया के चोई सोल ग्यू और किम वोन हो के खिलाफ अपने अभियान की शुरुआत करेगी. 

यह भी पढ़ें : FIH Pro League: बेल्जियम ने लिया पिछली हार का बदला, भारत को 3-2 से हराया

पुरुष युगल में मनु अत्री और बी सुमित रेड्डी, एमआर अर्जुन और ध्रुव कपिल तथा कृष्ण प्रसाद गरगा और विष्णुवर्धन गौड़ पंजाला भी अपनी चुनौती पेश करेंगे.

महिला युगल में अश्विनी पोनप्पा और एन सिक्की रेड्डी, त्रिशा जॉली और गायत्री गोपीचंद तथा अश्विनी भट और शिखा गौतम चुनौती पेश करेंगे. अश्विनी और सुमित तथा ईशान भटनागर और तनीषा क्रास्टो मिश्रित युगल में भी अपना भाग्य आजमाएंगे.

हमारे स्पोर्ट्स यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com