भारत की स्टार टेनिस प्लेयर सानिया मिर्जा का संन्यास का ऐलान, 2022 होगा आखिरी सीजन

भारत की टेनिस सनसनी सानिया मिर्जा ने रिटायरमेंट का ऐलान किया है. 2022 उनका आखिरी सीजन होगा और इसके बाद वो संन्यास ले लेंगी.

भारत की स्टार टेनिस प्लेयर सानिया मिर्जा का संन्यास का ऐलान, 2022 होगा आखिरी सीजन

सानिया मिर्जा इस सीजन के बाद लेंगी रिटायरमेंट

भारत की टेनिस सनसनी सानिया मिर्जा (Sania Mirza) ने रिटायरमेंट का ऐलान किया है. 2022 उनका आखिरी सीजन होगा और इसके बाद वो संन्यास ले लेंगी. बता दें कि सानिया ऑस्ट्रेलियाई ओपन में भाग लेने के लिए गईं हैं. वहां, उन्होंने इस बात का ऐलान किया है. ऑस्ट्रेलिया ओपन में सानिया को अपने पहले मैच में हार का सामना करना पड़ा था. हार के बाद उन्होंने कहा कि वो इस सीजन के बाद संन्यास को लेकर प्लानिंग कर सकती है. उन्होंने ये भी कहा कि वह इस सीजन पूरा खेल पाएंगी या नहीं, कह नहीं सकती हूं.

'सानिया ने कहा कि, मैंनेटेनिस कोर्ट में वापस आने, फिट होने, वजन कम करने और माताओं के लिए एक अच्छा उदाहरण स्थापित करने के लिए बहुत मेहनत की है, नई माएं जितना हो सके अपने सपनों का पालन करें.'

बता दें कि सानिया ने अपने करियर में 6 ग्रैंड स्लैम जीते हैं, 2016 में ऑस्ट्रेलियाई ओपन के महिला डबल्स का खिताब भी सानिया मिर्जा ने जीतने में कामयाबी पाई थी. इसके अलावा मिक्स्ड डबल्स में सानिया 2009 में ऑस्ट्रेलियन ओपन, 2012 में फ्रेंच ओपन और 2014 में यूएस ओपन का खिताब अपने नाम कर चुकी हैं. यकीनन सानिया के संन्यास लेने से टेनिस के एक युग का अंत होगा. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

टेनिस खिलाड़ी नोवोक जोकोविच का वीजा ऑस्‍ट्रेलिया ने रद्द किया, जानिए क्‍या है पूरा विवाद .