HS Prannoy चार साल में पहली बार नवीनतम BWF World Rankings में 15वें नंबर पर पहुंचे

एचएस प्रणय (HS Prannoy) इस साल स्विस ओपन के फाइनल में पहुंचने में सफल रहे, इसके बाद उन्होंने इंडोनेशिया ओपन, मलेशिया मास्टर्स 2022 में सेमीफाइनल में प्रवेश किया और मलेशिया ओपन, सिंगापुर ओपन और जापान ओपन में क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया, जिससे उन्हें शीर्ष 15 रैंकिंग में प्रवेश करने में मदद मिली.

HS Prannoy चार साल में पहली बार नवीनतम BWF World Rankings में 15वें नंबर पर पहुंचे

HS Prannoy

नई दिल्ली:

भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी एचएस प्रणय (HS Prannoy) ने लगभग चार साल के अंतराल के बाद विश्व बैडमिंटन महासंघ (बीडब्ल्यूएफ) की विश्व रैंकिंग (BWF World Rankings) में शीर्ष 15 में प्रवेश किया. प्रणय अक्टूबर 2018 के बाद पहली बार विश्व के शीर्ष-15 में पहुंचने के लिए 16 से एक स्थान ऊपर चढ़े. हाल ही में प्रणय BWF वर्ल्ड टूर रैंकिंग के पुरुष एकल में दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी बने भी हैं.

11 जनवरी से शुरू हुआ 2022 BWF वर्ल्ड टूर 18 दिसंबर को समाप्त होगा. इस दौरे में 22 टूर्नामेंट शामिल हैं, जो दिसंबर में फाइनल तक ले जाएगा.

प्रणय इस साल स्विस ओपन (Swiss Open) के फाइनल में पहुंचने में सफल रहे, इसके बाद उन्होंने इंडोनेशिया ओपन, मलेशिया मास्टर्स 2022 में सेमीफाइनल में प्रवेश किया और मलेशिया ओपन, सिंगापुर ओपन और जापान ओपन में क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया, जिससे उन्हें शीर्ष 15 रैंकिंग में प्रवेश करने में मदद मिली.


दूसरी ओर, एमआर अर्जुन और ध्रुव कपिला की पुरुष युगल जोड़ी और ईशान भटनागर और तनीषा भटनागर की मिश्रित युगल जोड़ी ने क्रमश: 23 और 30 की सर्वश्रेष्ठ रैंक हासिल की.

विश्व चैंपियनशिप के क्वार्टर फाइनल में पहुंचने वाले ध्रुव और अर्जुन ने इस महीने की शुरुआत में नागपुर में महा मेट्रो महाराष्ट्र इंटरनेशनल चैलेंज बैडमिंटन टूर्नामेंट में पुरुष युगल खिताब जीता.

नेपाल क्रिकेट टीम के भगोड़े कप्तान को पकड़ने के लिए इंटरपोल का सहारा लेगी पुलिस, स्टार क्रिकेटर की तलाश में नोटिस जारी

Video: “मेरा जो सफर है, यही मेरा घर है..”, गाने के साथ सचिन तेंदुलकर ने फैंस को दिखाया अपना ट्रैवल Life

IND vs SA: केरला फैंस ने ‘किंग कोहली' का इस अंदाज में किया स्वागत, विराट के लिए ऐसा क्रेज पहले नहीं देखा होगा

VIDEO: स्पोर्ट्स से जुड़ी Latest Updates के लिए अभी NDTV Sports Hindi को सब्सक्राइब करें. Click to Subscribe

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com