विज्ञापन

पेरिस ओलिंपिक में जापानी फुटबॉल कोच की 'डेथ नोट' वाली मिस्ट्री का सच क्या है?

Light Yagami Olympics 2024: फीफा वर्ल्ड कप 2022 में जापान ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए जर्मनी और स्पेन को धूल चटाया था. जिसके बाद जापानी फैंस हाजीमे मोरियासु को लाइट यागामी नाम से पुकारने लगे थे.

पेरिस ओलिंपिक में जापानी फुटबॉल कोच की 'डेथ नोट' वाली मिस्ट्री का सच क्या है?
Hajime Moriyasu

Light Yagami Olympics 2024: पेरिस ओलंपिक 2024 का रोमांचक खेल प्रेमियों के सिर चढ़कर बोल रहा है. जारी टूर्नामेंट के बीच जापानी प्रशंसकों खासकर डेथ नोट के समर्थकों का सोशल मीडिया पर धूम देखने को मिल रहा है. सोशल मीडिया फैन जापान के फुटबॉल मैनेजर हाजीमे मोरियासु को लाइट यागामी बता रहे हैं. सोशल मीडिया पर उनकी एक तस्वीर भी काफी तेजी वायरल हो रही है. इस तस्वीर में वह कुछ लिखते हुए नजर आ रहे हैं. वायरल हो रही तस्वीर को देखकर कुछ लोग भ्रमित हो गए हैं. 

हालांकि, सोशल मीडिया पर वायरल हो रही यह तस्वीर महज एक अफवाह है. तस्वीर में देखा जा सकता है कि हाजीमे मोरियासु खड़े हैं. यह कोई लाइट यागामी नही है. मोरियासु कि यह तस्वीर साल 2022 की बताई जा रही है. मगर पेरिस ओलंपिक के दौरान उनकी यह तस्वीर अचानक से एक बार फिर वायरल होने लगी है. मोरियासु को कथित तौर पर यह निकनेम कतर में खेले गए फीफा वर्ल्ड कप 2022 के दौरान फैंस की तरफ से मिला था. 

फीफा वर्ल्ड कप 2022 में जापान ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए जर्मनी और स्पेन को धूल चटाया था. जिसके बाद जापानी फैंस हाजीमे मोरियासु को लाइट यागामी नाम से पुकारने लगे थे.

वायरल हो रही तस्वीर पर फैंस लगातार अपनी प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं. एक फैंस ने अपने मन की बात साझा करते हुए लिखा है, ''ओलंपिक अन्य देशों के लिए खत्म हो चुका है.'' वहीं दूसरे फैंस ने लिखा है, ''वह पहले से ही नाम लिख रहा है.''

बता दें 55 वर्षीय हाजीमे मोरियासु ने कई टूर्नामेंट के लिए जापानी खिलाड़ियों को कोचिंग दी है. वह राष्ट्रीय टीम के भी कोच रह चुके हैं, जो 2006 में एएफसी यूथ चैंपियनशिप और 2007 अंडर वर्ल्ड कप में हिस्सा ले चुकी है. 

बात करें पेरिस ओलंपिक 2024 में जापान के प्रदर्शन के बारे में तो टीम 12 पदकों के साथ पहले स्थान पर काबिज है. उसके बाद दूसरे स्थान पर फ्रांस और तीसरे स्थान पर चीन की टीम का नाम आता है. जापान के खाते में अबतक 6 स्वर्ण, 2 रजत और 4 कांस्य आए हैं.

यह भी पढ़ें- NDTV Exclusive: मेडल जीतने के बाद सरबजोत सिंह ने किया भांगड़ा, दिए दिलचस्प सवालों के जवाब, VIDEO

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
NDTV Yuva Conclave: बड़ा प्लेयर नहीं, हनुमान चालीसा, शाहरुख खान, नवदीप ने दिए अपने मजेदार जवाबों से जीता दिल
पेरिस ओलिंपिक में जापानी फुटबॉल कोच की 'डेथ नोट' वाली मिस्ट्री का सच क्या है?
Watch: "I did it for Neeraj as well as..., now Gold winner Arshad Nadeem's mother makes big statement about India athlete
Next Article
"मैंने नीरज के लिए भी वहीं किया...", अब गोल्ड विनर अरशद नदीम की मां ने भारतीय एथलीट के बारे में कह दी बड़ी बात
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com