नोवाक के होटल के बाहर झंडे और बैनर लेकर इकट्ठा हुए लोग, जोकोविच ने कहा 'थैंक्स', Video में देखिए क्या है पूरा मामला

जोकोविच मेलबर्न के उस होटल में है जिसे आव्रजन अधिकारी शरणार्थियों और राजकीय संरक्षण के इच्छुक लोगों को रखा जाता है

नई दिल्ली:

टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविच (Novak Djokovic) के समर्थकों का एक छोटे समूह शनिवार को मेलबर्न (Melbourne) के उस होटल के बाहर डटा रहा जहां वीजा नियमों के उल्लंघन के मामले में सर्बिया के इस चोटी के खिलाड़ी को रखा गया है. जोकोविच मेलबर्न के उस होटल में है जिसे आव्रजन अधिकारी शरणार्थियों और राजकीय संरक्षण के इच्छुक लोगों को रखा जाता है . नोवाक जोकोविच के वकीलों ने आस्ट्रेलिया से दुनिया के इस नंबर एक टेनिस खिलाड़ी के निर्वासन को चुनौती देते हुए अदालत में जानकारी दी है कि यह स्टार खिलाड़ी पिछले महीने कोविड-19 (covid 19) से संक्रमित हुआ था।

यह पढ़ें- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सुरक्षा को लेकर साइना नेहवाल का बयान, बोलीं- जो पंजाब में हुआ वह निंदनीय

जोकोविच  (Novak Djokovic) के समर्थक लगातार होटल के बाहर डटे हुए है और उनका हौसला बढ़ा रहे है. टेनिस प्रेमियों के एक छोटे समूह ने झंडे और बैनर लेकर प्रदर्शन किया. इस बीच जोकोविच ने हिरासत में लिए जाने के बाद पहली बार इंस्टाग्राम पोस्ट पर टिप्पणी की. उन्होंने लिखा, आपके निरंतर समर्थन के लिए दुनिया भर के लोगों को धन्यवाद. मैं इसे महसूस कर सकता हूं और इसकी काफी सराहना करता हूं. जोकोविच  (Novak Djokovic) के वीजा या टीकाकरण छूट मामले में चाहे जिसकी भी गलती रही हो दुनिया का यह नंबर एक खिलाड़ी निर्वासन के खिलाफ चुनौतियों का सामना करते हुए आव्रजन विभाग के होटल में धार्मिक कार्यों के साथ अपना दिन बिता रहा है.


मेलबर्न में होली ट्रिनिटी सर्बियाई ऑर्थोडॉक्स चर्च के एक पादरी ने आव्रजन अधिकारियों से अनुमति लेकर इस पर्व के मौके पर जोकोविच से मुलाकात की . कई रूढ़िवादी ईसाई ईसा मसीह के जन्म को याद करने के लिये हर साल सात जनवरी को या इसके आसपास ‘क्रिसमस डे' मनाते हैं जिसे ऑर्थोडॉक्स क्रिसमस कहा जाता है.

यह पढ़ें- IND vs SA : फिलेंडर की तीसरे टेस्ट के लिए टीम इंडिया को चेतावनी, बोले-अब दोनों टीमों में कोई अंतर नहीं

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

चर्च के डीन मिलोराड लोकार्ड ने आस्ट्रेलियाई ब्रॉडकास्टिंग कारपोरेशन से कहा  हमारा क्रिसमस कई परंपराओं से जुड़ा है और ऐसे में एक पादरी का उससे मिलना महत्वपूर्ण था .उन्होंने कहा  उसे कैद में क्रिसमस मनाना पड़ा . यह काफी दुखद है .कोई सोच भी नहीं सकता . इस बीच सर्बिया से उनके परिजनों और राष्ट्रपति ने भी फोन करके उनका मनोबल बढाया. जोकोविच को कोरोना टीकाकरण नियमों संबंधी मेडिकल छूट की शर्तें पूरी नहीं करने के कारण आस्ट्रेलिया में प्रवेश नहीं दिया गया और उनका वीजा भी रद्द कर दिया गया है . वह अदालत के फैसले का इंतजार कर रहे हैं कि वह आस्ट्रेलियाई ओपन खेल सकेंगे या नहीं . अदालत इस मामले में सोमवार को सुनवाई करेगी जिसके ठीक एक सप्ताह बाद आस्ट्रेलियाई ओपन शुरू होगा .