एक्सक्लूसिव: WWE में झंडे गाड़ रहा भारतीय, Veer Mahaan पर बन चुकी है हॉलीवुड फिल्‍म- Video

भले ही भारत में क्रिकेट का बोलबाला है लेकिन WWE में दिलचस्पी रखने वाले लोगों के लिए भारत के वीर महान (Veer Mahaan) एक जाना पहचाना नाम है जो खूब सुर्खियां बटोरता है.

एक्सक्लूसिव: WWE में झंडे गाड़ रहा भारतीय, Veer Mahaan पर बन चुकी है हॉलीवुड फिल्‍म- Video

एक्सक्लूसिव: WWE में झंडे गाड़ रहा भारतीय

भले ही भारत में क्रिकेट का बोलबाला है लेकिन WWE में दिलचस्पी रखने वाले लोगों के लिए भारत के वीर महान (Veer Mahaan) एक जाना पहचाना नाम है जो खूब सुर्खियां बटोरता है. बता दें कि अमेरिका और इंग्लैंड के बाद भारत में WWE की लोकप्रियता काफी ज्यादा है. वीर महान का असली नाम रिंकू सिंह है, 6 फुट चार इंच की हाइट है. बता दें कि वीर महान ने NDTV से एक्सक्लूसिव बात की और अपने सफर के बारे में बताया. बता दें कि वीर महान का जन्म उत्तर प्रदेश के गोपीगंज में हुआ था, जिसके बाद वह अमेरिका में जाकर बस गए थे. बातचीत में वीर ने कहा कि, छोटे से गांव से निकलकर WWE तक पहुंचने वाला जो सफर रहा है वो काफी दिलचस्प रहा है. WWE सुपरस्टार्स वीर महान ने कहा कि उन्हें यहां काफी सफलता मिली.उन्होंने कहा कि हमारे देश में ज्यादा से ज्यादा सुपरस्टार गांव से ही आते हैं. चाहे किसी भी प्लेटफॉर्म की बात की जाए, गांव से आने वाले लड़के अपनी मेहनत से सुपरस्टार बनते हैं.

यहां क्लिक कर खेलों की सभी Latest Update के लिए अभी NDTV SPORTS Hindi को सब्सक्राइब करें


WWE सुपरस्टार्स  ने आगे कहा कि वो बेसबॉल से WWE  में आए. इससे पहले वो जेवलिन थ्रोअर थे. वीर महान ने कहा कि उनकी जर्नी जेवलिन थ्रोअर से शुरू हुई थी. प्रोफेशनल जेवलिन थ्रोअर के साथ वो अमेरिका आए फिर बेसबॉल खेलता रहा, इसके बाद यहां से उनका WWE का सफर शुरू हुआ. उन्होंने अपने बातचीत में ये भी कहा कि, बेसबॉल के बाद जो WWE का सफर शुरू हुआ वह काफी शानदार  रहा था. 

पिता थे ड्राइवर, आर्थिक तंगी में गुजरा शुरूआती दिन
WWE सुपरस्टार ने कहा कि, उनके पिता ड्राइवर थी. वो अपने भाई और बहनों में सबसे छोटे  थे. अपने शुरूआती दिनों को लेकर सुपरस्टार ने कहा कि, मेरा सपना था कि वो जल्द से जल्द घर से बाहर निकलूं और खुद से काम करने जाऊ जिससे मैं अपने पिता जी को काम से रिटायर कर सकूं. यकीनन यह काफी मुश्किल भरा था. 

अमेरिका नहीं जाना भेजना चाहते थे परिवार वाले
इस बारे में वीर महान ने बात करते हुए कहा कि, यह सच है कि उनका परिवार उन्हें अमेरिका नहं भेजना चाहता था. हमारा परिवार काफी इमोशनल था. लेकिन मैंने ठान लिया था कि अपने परिवार को अच्छी सुविधा उपलब्ध कराने का, इसलिए मैंने अमेरिका जाने का फैसला किया था. 

क्रिकेट भी खेलते थे, आर्मी में जाना था सपना
WWE के भारतीय सुपरस्टार ने कहा कि वो क्रिकेट भी खेलते थे लेकिन उनका सपना आर्मी में जाने का था. मेरे दो भाई आर्मी में थे जिसके कारण मैं भी जाना चाहता था, इसके लिए मैंने आर्मी की भर्ती के लिए भी गया था लेकिन उम्र पूरा नहीं होने के कारण मैं वहां नहीं जा पाया. इसी बीच 'द मिलियन डॉलर आर्म' रियलिटी शो में जाने का ऑफर आया, इसके लिए मैंने अपनी माता जी से बात की, उस समय मैं हाई स्कूल में थे. माता जी ने मुझे वहां जाने से मना कर दिया था. मैंने उस समय अपनी मां की बात को ध्यान नहीं दिया और फिर पैसेंजर ट्रेन से लखनऊ से दिल्ली के लिए चल दिया. मैंने वह सफर तय किया. दिल्ली पहुंचकर खाने के लिए मेरे पास ज्यादा पैसे नहीं थे. मैंने सुबह-सुबह चाय पिया और फिर प्रतियोगिता के लिए गया. वहां मैंने बेसबॉल में पहला स्थान प्राप्त किया.  

फाइनल खेलने के लिए पहली बार फ्लाइट से मुंबई  गया
WWE के भारतीय सुपरस्टार ने कहा कि मुंबई के पनवेल में जाकर मैंने फाइनल खेला और जीत भी हासिल की. जब मैंने फाइनल जीता को मां को फोन किया, लेकिन माती जी ने मेरा फोन काट दिया. बाद में मैं घर गया और मैंने कहा कि मुझे अमेरिका जाने दिजिए, हालांकि उन्होंने मुझे वहां जाने के लिए मना ही किया लेकिन मैं वहां गया. अमेरिका जाकर मैंने सबसे पहले अपना घर बनाया औऱ फिर परिवार वालों को सरप्राइज दिया. 

द मिलियन डॉलर आर्म पर बनी फिल्म

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

'द मिलियन डॉलर आर्म' पर उनके जीवन पर फिल्म भी बन चुकी है. भारत का मैं पहला बेसबॉस प्लेयर था. उसपर फिल्म बनी है. मेरे जीवन को दिखाया गया है. मैं उस फिल्म को हिन्दी में बनाकर अपने लोगों को दिखाना चाहता हूं. जिससे लोग मोटिवेट हो सके.