CWG 2022, Hockey: भारतीय टीम फाइनल में, साउथ अफ्रीका पर मिली रोमांचक जीत, अब इतिहास रचने का मौका

CWG 2022 Hockey: टोक्यो ओलंपिक (Commonwealth Games, India vs South Africa, Men's Hockey Semi-Final) की कांस्य पदक विजेता भारतीय टीम ने दक्षिण अफ्रीका को 3 . 2 से हराकर राष्ट्रमंडल खेलों की पुरूष हॉकी स्पर्धा के फाइनल में प्रवेश कर लिया.

CWG 2022, Hockey: भारतीय टीम फाइनल में, साउथ अफ्रीका पर मिली रोमांचक जीत, अब इतिहास रचने का मौका

CWG 2022 Hockey: टोक्यो ओलंपिक (Commonwealth Games, India vs South Africa, Men's Hockey Semi-Final) की कांस्य पदक विजेता भारतीय टीम ने दक्षिण अफ्रीका को 3 . 2 से हराकर राष्ट्रमंडल खेलों की पुरूष हॉकी स्पर्धा के फाइनल में प्रवेश कर लिया. दुनिया की पांचवें नंबर की टीम भारत को पूरे 60 मिनट 13वीं रैंकिंग वाली दक्षिण अफ्रीका ने कड़ी चुनौती दी. दक्षिण अफ्रीका ने न्यूजीलैंड को पूल ए में पछाड़कर सेमीफाइनल में जगह बनाई थी.

लीग चरण में अपराजेय रही भारत के लिये अभिषेक ने 20वें मिनट में , मनदीप सिंह ने 28वें और जुगराज सिंह ने 58वें मिनट में गोल दागे जबकि दक्षिण अफ्रीका के लिये रियान जूलियस ने 33वें और एम कासिम ने 59वें मिनट में गोल किये.

राष्ट्रमंडल खेलों की पुरूष हॉकी स्पर्धा में भारत ने आज तक स्वर्ण पदक नहीं जीता है और सभी छह स्वर्ण आस्ट्रेलिया के नाम रहे हैं । भारत ने दो बार 2010 में दिल्ली में और 2014 में ग्लास्गो में रजत पदक अपने नाम किये जबकि पिछली बार गोल्ड कोस्ट में भारत की झोली खाली रही थी. फाइनल आठ अगस्त को खेला जायेगा.


य्यर को टी20 विश्व कप के लिए इस बल्लेबाज ने दी बड़ी चुनौती, कौन जीतेगा बैक-अप बल्लेबाज की रेस

*Asia Cup 2022: यह है वह फाइनल भारतीय XI, जो 28 अगस्त को पाकिस्तान के खिलाफ मैदान पर उतरेगी

स्पोर्ट्स से जुड़ी Latest Updates के लिए अभी NDTV Sports Hindi को सब्सक्राइब करें. Click to Subscribe

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)