एशियाड पदक विजेता पूवम्मा पर लगा 2 साल का बैन, डोपिंग टेस्ट में फंसी

भारत की सीनियर ‘क्वार्टर मिलर’ और एशियाई खेलों की पदक विजेता एम आर पूवम्मा (Asian Games Medallist MR Poovamma) पर पिछले साल डोपिंग जांच में विफल आने के बाद दो साल का प्रतिबंध लगाया गया

एशियाड पदक विजेता पूवम्मा पर लगा 2 साल का बैन, डोपिंग टेस्ट में फंसी

एशियाड पदक विजेता पूवम्मा पर लगा 2 साल का बैन, डोपिंग टेस्ट में फंसी

भारत की सीनियर ‘क्वार्टर मिलर' और एशियाई खेलों की पदक विजेता एम आर पूवम्मा (Asian Games Medallist MR Poovamma) पर पिछले साल डोपिंग जांच में विफल आने के बाद दो साल का प्रतिबंध लगाया गया. नाडा के डोपिंग रोधी अपील पैनल (एडीएपी) ने अनुशासनात्मक पैनल के तीन महीने के निलंबन के फैसले को उलट दिया. बत्तीस साल की पूवम्मा का डोप नमूना पिछले साल 18 फरवरी को पटियाला में इंडियन ग्रां प्री एक के दौरान लिया गया था.

जिसमें  मिथाइलहेक्सेनअमाइन प्रतिबंधित पदार्थ की पॉजिटिव पायी गयी थीं.  यह विश्व डोपिंग रोधी एजेंसी (वाडा) संहिता के अंतर्गत प्रतिबंधित पदार्थ है. डोपिंग रोधी अनुशासनात्मक पैनल ने जून में उन्हें महज तीन महीने के लिये निलंबित किया था.

लेकिन नाडा की अनुशासनात्मक पैनल के फैसले के खिलाफ अपील में एडीएपी ने पूवम्मा पर दो साल का प्रतिबंध लगाया गया. पूवम्मा 2018 एशियाई खेलों में स्वर्ण पदक जीतने वाली चार गुणा 400 मीटर महिला और मिश्रित रिले टीमों की सदस्य थीं। वह 2014 एशियाई खेलों में स्वर्ण पदक जीतने वाली चार गुणा 400 मीटर रिले टीम का भी हिस्सा थीं. उन्होंने 2012 एशियाई खेलों में व्यक्तिगत 400 मीटर का कांस्य पदक जीता था। उन्हें 2015 में अर्जुन पुरस्कार से नवाजा गया था.


Virat Kohli New Haircut : कोहली के नए हेयरकट की तस्वीरें आई सामने, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दिखेगा ऐसा लुक

मोहम्मद शमी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज से हुए बाहर, कोविड-19 पॉजिटिव पाए गए, इस पेसर को मिली जगह

स्पोर्ट्स से जुड़ी Latest Updates के लिए अभी NDTV Sports Hindi को सब्सक्राइब करें. Click to Subscribe

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

       



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)



अन्य खबरें