विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 24, 2023

एशियन गेम्स में भारतीय हॉकी का कमाल, उज्बेकिस्तान को 16-0 से रौंदा

भारत ने एशियाई खेलों की पुरूष हॉकी स्पर्धा में रविवार को उजबेकिस्तान को 16 . 0 से रौंदकर जीत के साथ आगाज किया. तोक्यो ओलंपिक कांस्य पदक विजेता दुनिया की तीसरे नंबर की टीम भारत के लिये यह पूल ए का बेमेल मुकाबला था

एशियन गेम्स में भारतीय हॉकी का कमाल, उज्बेकिस्तान को 16-0 से रौंदा
भारतीय हॉकी टीम की शानदार जीत

Asian Games 2023 hockey: ललित उपाध्याय, वरूण कुमार और मनदीप सिंह (Lalit Upadhyay, Varun Kumar and Mandeep Singh) की हैट्रिक के दम पर भारत ने एशियाई खेलों की पुरूष हॉकी स्पर्धा में रविवार को उजबेकिस्तान को 16 . 0 से रौंदकर जीत के साथ आगाज किया. तोक्यो ओलंपिक कांस्य पदक विजेता दुनिया की तीसरे नंबर की टीम भारत के लिये यह पूल ए का बेमेल मुकाबला था. उजबेकिस्तान एफआईएच रैंकिंग में 66वें स्थान पर है. भारत की ओर से ललित उपाध्याय ( सातवां, 24वां ,37वां और 53वां मिनट ) , मनदीप सिंह (18वां, 27वां और 28वां मिनट ) और वरूण कुमार ( 12वां, 36वां, 50वां और 52वां मिनट) ने हैट्रिक लगाई . अभिषेक (17वां) , सुखजीत सिंह (42वां), शमशेर सिंह (43वां ), अमित रोहिदास (38वां) और संजय (57वां ) ने गोल किये . भारत को अब 26 सितंबर को सिंगापुर से खेलना है. भारतीय कप्तान हरमनप्रीत सिंह ने यह मैच नहीं खेला. उद्घाटन समारोह में वह ओलंपिक पदक विजेता मुक्केबाज लवलीना बोरगोहेन के साथ भारतीय दल के ध्वजवाहक थे जिसके बाद उन्हें आराम दिया गया.

भारतीयों ने शुरू ही से दबदबा बनाते हुए सातवें मिनट में पहला गोल दाग दिया.भारत को पूरे 60 मिनट में 14 पेनल्टी कॉर्नर मिले जिनमें से पांच पर ही गोल हो सका जो कोच क्रेग फुल्टोन के लिये चिंता का विषय है. भारतीय फॉरवर्ड पंक्ति और मिडफील्डरों ने मिलकर 10 गोल किये और एक गोल पेनल्टी स्ट्रोक पर मिला.

"भारतीय टीम ने कायम की विश्व क्रिकेट में बादशाहत, तीनों फॉर्मेट में नंबर वन टीम बनकर रचा इतिहास

"Mohammed Shami ने ODI में दोहराया इतिहास, 16 साल बाद भारत में किया ऐसा कारनामा

भारत को पांचवें ही मिनट में मौका मिला था लेकिन अभिषेक के शॉट को उजबेक गोलकीपर ने बचा लिया.इसके बाद सुखजीत ने भारत को पहला पेनल्टी कॉर्नर दिलाया लेकिन संजय उस पर गोल नहीं कर सके. ललित ने रिबाउंड पर गोल दागा. भारत की बढत 12वें मिनट में वरूण ने पेनल्टी कॉर्नर पर गोल करके दुगुनी की.

दूसरे क्वार्टर की शुरूआत में भारत को मिला पेनल्टी कॉर्नर बेकार गया.भारत का तीसरा गोल 17वें मिनट में अभिषेक ने बाये फ्लैंक से मनदीप से मिले पास पर किया । मनदीप ने ब्रेक से पहले एक मिनट के भीतर दो गोल दागे.भारत को तीन मिनट के भीतर दो पेनल्टी कॉर्नर और मिले लेकिन गोल नहीं हो सका । हाफटाइम तक भारत के पास 7 . 0 की बढत थी.

बारी बारी से गोलकीपिंग करने वाले पी आर श्रीजेश और कृशन बहादुर पाठक महज दर्शक बने रहे क्योंकि उजबेक खिलाड़ी हमले ही नहीं बोल सके. भारत ने आखिरी दो क्वार्टर में नौ और गोल किये जिनमें से चार पेनल्टी कॉर्नर और एक स्ट्रोक पर मिला.

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Paris Olympic 2024: पहले ही दिन दांव पर पदक, हॉकी टीम भी शुरू करेगी अभियान, ऐसा है पूरे दिन का शेड्यूल
एशियन गेम्स में भारतीय हॉकी का कमाल, उज्बेकिस्तान को 16-0 से रौंदा
India Open: 'After long time I played so good', Says Priyanshu rajawat who beats Lakshya Sen
Next Article
India Open: 'काफी लंबे समय बाद इतना अच्छा खेला', लक्ष्य सेन को हराने वाले प्रियांशु राजावत ने कहा
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;