Asian Champions Trophy Hockey: भारत ने पाकिस्तान को 4-3 से हराया, ब्रॉन्ज मेडल किया अपने नाम

एशियन चैंपियनशिप ट्रॉफी हॉकी (Asian Champions Trophy Hockey) में ब्रॉन्ज मेडल हासिल करने वाले मैच में भारत ने शानदार परफॉर्मेंस किया और पाकिस्तान को 4-3 से हराकर ब्रॉन्ज मेडल अपने नाम कर लिया.

Asian Champions Trophy Hockey: भारत ने पाकिस्तान को 4-3 से हराया, ब्रॉन्ज मेडल किया अपने नाम

भारत ने जीता ब्रॉन्ज मेडल

एशियन चैंपियनशिप ट्रॉफी हॉकी (Asian Champions Trophy Hockey) में ब्रॉन्ज मेडल हासिल करने वाले मैच में भारत ने शानदार परफॉर्मेंस किया और पाकिस्तान को 4-3 से हराकर ब्रॉन्ज मेडल अपने नाम कर लिया. भारत एशिया चैंपियनशिप ट्रॉफी में तीसरे नंबर पर रहा तो वहीं पाकिस्तान चौथे नंबर पर रहा. मैच के शुरूआत में भारत की ओर से पहला गोल हरमनप्रीत सिंह ने किया और भारत को पाकिस्तान के खिलाफ बढ़त दिला दी थी. हरमनप्रीत ने भारत के लिए पहला गोल पेनल्टी कॉर्नर पर किया. इसके बाद पहले हाफ के दौरान पाकिस्तान के अफराज ने गोल करके स्कोर को बराबरी पर ला दिया. जब पहले हाफ का खेल खत्म हुआ तो भारत और पाकिस्तान का स्कोर 1-1 की बराबरी पर था.

हाफ टाइम के बाद खेल शुरू हुआ तो पाकिस्तान ने आक्रमक खेल खेलना शुरू किया और तीसरे क्वार्टर में एक और गोल करके भारत से आगे हो गई. पाकिस्तान की ओर से दूसरा गोल अब्दुल राना ने किया. 

तीसरे क्वार्टर में स्कोर 2-2 की बराबर पर


लेकिन तीसरे क्वार्टर में भारत ने शानदार वापसी की, भारत की ओर से सुमित ने गोल करके मैच को बराबरी पर लाकर खड़ा कर दिया. तीसरे क्ववार्टर के समय स्कोर 2-2 की बराबरी पर था.

चौथे क्वार्टर में भारत की ओर से दो गोल हुए जिसने मैच का पासा ही पलट कर रख दिया. इसके बाद पाकिस्तान की टीम फिर भारत के स्कोर से आगे नहीं हो पाई. आखिर में समय खत्म होने के बाद भारत का स्कोर 4 रहा तो वहीं पाकिस्तान 3 स्कोर पर रहा. भारत की ओर से चौथे क्वार्टर में वरूण कुमार और आकाशदीप सिंह ने गोल करके मैच को रोमांचकारी बना दिया.

अरुणा रेड्डी ने कहा- गोल्ड मेडल ने बढ़ा दी है 2022 कॉमनवेल्थ गेम्स की उम्मीद

मैच हाईलाइट्स

भारत की ओर से गोल- हरमनप्रीत, सुमित, वरूण और आकाशदीप

पाकिस्तान की ओर से गोल- अफराज (10वें), अब्दुल राणा (33वें) और अहमद नदीम (57वें)

भारत की इस टूर्नामेंट में पाकिस्तान पर यह दूसरी जीत थी, इससे पहले राउंड रॉबिन चरण में भारत ने पाकिस्तान को 3 . 1 से हराया था.

गत चैंपियन और ओलंपिक कांस्य पदक विजेता भारत को सेमीफाइनल मैच में जापानी टीम से 3-5 से शिकस्त झेलनी पड़ी थी. बता दें कि भारतीय टीम  राउंड रोबिन चरण में अजेय रहते हुए टॉप पर पहुंची थी. मस्कट में पिछली बार हुए टूर्नामेंट में भारत और पाकिस्तान संयुक्त विजेता रहे थे. भारत को मंगलवार को सेमीफाइनल में जापान ने 5 . 3 से हराया था.

'पेरिस ओलिंपिक में पदक जीतना लक्ष्य,' NDTV से बोले बैडमिंटन चैंपियन किदाम्बी श्रीकांत

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com