विज्ञापन

गौतम अदाणी ने की लैमिल यामल के जादुई गोल की जमकर तारीफ, युवा फुटबॉलर ने यूरो कप में रचा इतिहास

lamine yamal: शनिवार को 17 साल के होने वाले यामल ने बार्सिलोना के साथ पहले ही कई महत्वपूर्ण उपलब्धियां हासिल की हैं. साल 2022-23 सीज़न में क्लब के साथ ला लीगा जीतने के बाद, स्ट्राइकर अब अपनी दूसरी बड़ी ट्रॉफी और स्पेनिश राष्ट्रीय टीम के साथ अपनी पहली ट्रॉफी जीतने की कगार पर है.

गौतम अदाणी ने की लैमिल यामल के जादुई गोल की जमकर तारीफ, युवा फुटबॉलर ने यूरो कप में रचा इतिहास
इस समय पूरी दुनिया में इस 16 साल के फुटबॉलर लैमिन यामल के चर्चे हैं
नई दिल्ली:

अदाणी ग्रुप के चेयरमैन गौतम अदाणी स्पेन के युवा फुटबॉलर लैमिन यामल की सराहना की है. स्पेन की तरफ से 16 वर्ष के यामल ने 21वें मिनट में एक शानदार गोल किया. 16 साल के इस स्टार विंगर ने यूरोपीय फुटबॉल चैंपियनशिप में सबसे कम उम्र में गोल करने वाले खिलाड़ी के रूप में अपनी पहचान बनाई. उनकी मदद से स्पेन ने फ्रांस को 2-1 से हराकर यूरो 2024 के फाइनल में प्रवेश किया. यूरो 2024 सेमीफाइनल के दौरान फ्रांस के खिलाफ जब स्पेन 0-1 से पीछे चल रहा था, तब यामल ने टीम को बराबरी के स्कोर तक पहुंचाया.

गौतम अदानी ने एक्स पर पोस्ट किया, 'बुधवार को 20:16 पर फुटबॉल की दुनिया थम सी गई थी. 16 वर्षीय लैमिन यामल ने 20 गज की दूरी से जादुई गोल किया. संयोग? हो सकता है. प्रतिभा? अविश्वसनीय!""सभी युवाओं के लिए यह कितनी प्रेरणादायक कहानी है. विनम्र और चुनौतीपूर्ण शुरुआत, रोज़ाना अपनी मां से बात करना, अपने साथ स्कूल की पाठ्य पुस्तकें रखना और फिर भी इस युवा ने इतिहास रच दिया है. बार्सिलोना और स्पेन दोनों के लिए खेलने और गोल करने वाला सबसे कम उम्र का खिलाड़ी बन गया है.' "छह साल की उम्र में यामल की खोज करने के लिए बार्सिलोना को बधाई! कमाल है. युवाओं की शक्ति बहुत तेज़ होती है! स्पेन और यामल को बधाई! पोस्ट में आगे लिखा गया है, "इसे आगे ले आओ, यूरो 2024"

शनिवार को 17 साल के होने वाले यामल ने बार्सिलोना के साथ पहले ही कई महत्वपूर्ण उपलब्धियां हासिल की हैं. साल 2022-23 सीज़न में क्लब के साथ ला लीगा जीतने के बाद, स्ट्राइकर अब अपनी दूसरी बड़ी ट्रॉफी और स्पेनिश राष्ट्रीय टीम के साथ अपनी पहली ट्रॉफी जीतने की कगार पर है. वह सोमवार को ओलंपिया स्टेडियम बर्लिन में यूरो 2024 के फाइनल में इंग्लैंड के खिलाफ खेलेंगे.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
"इन लड़कियों से बेहतर लड़ सकती हूं..." मैरी कॉम ने पेरिस ओलंपिक में मुक्केबाजों के खराब प्रदर्शन पर दिया बड़ा बयान
गौतम अदाणी ने की लैमिल यामल के जादुई गोल की जमकर तारीफ, युवा फुटबॉलर ने यूरो कप में रचा इतिहास
Indian Mens Hockey Team received a grand welcome on its return to India Watch Video
Next Article
Indian Men's Hockey Team: देश के जाबाजों का एयरपोर्ट पर हुआ भव्य स्वागत, ढोल नगाड़ों पर लगे जमकर ठुमके
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com