विज्ञापन
This Article is From Apr 05, 2020

गाजियाबाद: लॉक डाउन का उल्लंघन करने के आरोप में 10 इंडोनेशियाई सहित 15 लोग गिरफ्तार

रविवार को गाजियाबाद पुलिस ने लॉक डाउन का उल्लंघन करने के आरोप में 10 इंडोनेशियाई सहित 15 लोगों को गिरफ्तार किया. इन गिरफ्तारियों के बारे में प्रशासन ने बताया कि ये लोग बिना बताए शाहीद नगर के डी ब्लॉक में एक मस्जिद में रह रहे थे.

गाजियाबाद: लॉक डाउन का उल्लंघन करने के आरोप में 10 इंडोनेशियाई सहित 15 लोग गिरफ्तार
प्रतीकात्मक तस्वीर
गाजियाबाद:

कोरोनावायरस (Coronavirus) के चलते देशभर में 21 दिनों का लॉकडाउन जारी है. लॉकडाउन के पालन के लिए सरकार हर संभव कोशिश कर रही है. इसके बावजूद लोग लॉकडाउन का उल्लंघन करने से बाज नहीं आ रहे हैं. रविवार को गाजियाबाद पुलिस ने लॉक डाउन का उल्लंघन करने के आरोप में 10 इंडोनेशियाई सहित 15 लोगों को गिरफ्तार किया. इन गिरफ्तारियों के बारे में प्रशासन ने बताया कि ये लोग बिना बताए शाहीद नगर के डी ब्लॉक में एक मस्जिद में रह रहे थे. सभी 15 लोग जांच के लिए भेजा दिया गया है. बता दें, इन लोगों के खिलाफ साहिबाबाद पुलिस स्टेशन में विदेशी अधिनियम, धारा 3 की महामारी बीमारी अधिनियम की धारा 14 और आईपीसी की धारा 188, 269, 270 के तहत मामला दर्ज किया गया है. 

पुलिस ने यह कार्रवाई उस गुप्त सूचना के आधार पर की जिसमें बताया गया था कि कुछ जमाती लोग डी ब्लॉक शहीद नगर में एक मस्जिद में एक साथ रह रहे हैं. पूछताछ के दौरान उन्होंने पुलिस को बताया कि इंडोनेशिया से 10 लोग (5 पुरुष और 5 महिलाएं) जनवरी में टूरिस्ट वीजा पर भारत आए थे और दिल्ली और यूपी के तब्लीगी जमात के सिलसिले में विभिन्न जगहों पर गए थे. इसके अलावा उन्होंने 19 मार्च को शहीद नगर की एक मस्जिद में एक तब्लीगी कार्यक्रम भी आयोजित किया था. उसके बाद से वे लोग वहीं रह रहे थे. 

निज़ामुद्दीन मरकज़ में हिस्सा लेने वालों की पहचान के लिए सैकड़ों लोगों की हो रही मैपिंग

पुलिस ने कहा कि यह भी पता चला है कि सभी दस इंडोनेशियाई पर्यटक वीजा पर आए थे और धार्मिक आयोजन कर रहे थे. सभी 15 लोगों को, जिनमें मस्जिद के इमाम सहित चार स्थानीय लोग हैं जांच के लिए भेज दिया गया है. वहीं निज़ामुद्दीन मरकज़ की वजह से देश में कोरोना संक्रमित मरीजों की बढ़ती संख्या को देखते हुए दिल्ली पुलिस बड़े पैमाने पर मैपिंग कर रही है. मैपिंग के जरिये ऐसे लोगों की पहचान की जा रही है, जो मरकज़ आए थे. दिल्ली पुलिस के सूत्र ने एनडीटीवी को बताया, "मरकज़ मामले में कोरोना से संक्रमण की बड़ी पैमाने पर मैपिंग चल रही है. मैपिंग का जिम्मा दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच के पास है. सैकड़ों लोगों की मैपिंग हो रही है. मैपिंग के जरिये मरकज़ आये लोगों की पहचान की जा रही है.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
गौतमबुद्ध नगर की सीमाएं की जा रही हैं सील, पैरामिलिट्री फोर्स का सड़क पर पैदल मार्च
गाजियाबाद: लॉक डाउन का उल्लंघन करने के आरोप में 10 इंडोनेशियाई सहित 15 लोग गिरफ्तार
Covid-19 : इंदौर के चार और मरीजों की कोरोना वायरस से मौत की पुष्टि
Next Article
Covid-19 : इंदौर के चार और मरीजों की कोरोना वायरस से मौत की पुष्टि
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com