देहरादून : पुलिस के हत्थे चढ़ा मुख्यमंत्री के पीएस के नाम पर ठगी करने वाला शख्स

देहरादून : पुलिस के हत्थे चढ़ा मुख्यमंत्री के पीएस के नाम पर ठगी करने वाला शख्स

पुलिस की गिरफ्त में अपराधी की जानकारी देते डॉ दाते

देहरादून:

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री के नाम पर दो साल से ठगी कर रहे एक शख़्श को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। ये शख़्श मुख्यमंत्री के लैटर हैड पर लोगों को ठेके दिलाने का काम कर रहा था।

इसके अलावा कानूनी व गैर-कानूनी काम कराने के लिए लोगों से पैसे भी ऐंठता था। 2 साल से पुलिस को चकमा दे रहे इस नटवरलाल को आज मुख्यमंत्री के हस्तक्षेप के बाद पुलिस ने गिरफ्तार कर इसके पास से भारत सरकार की प्लेट लगी दो लग्जरी गाड़ियां व लाखों रुपये की नगदी बरामद की है।

भारत सरकार की प्लेट वाली नीली बत्ती की लग्जरी गाड़ी पिछले 2 साल से राजधानी देहरादून सहित पूरे सूबे में घूम रही थी और इसमें बैठा शख़्श खुद को मुख्यमंत्री हरीश रावत का निजी सचिव बता लोगों को ठगने में लगा रहा। सौरभ वत्स नाम का ये व्यक्ति लोगों को बड़े-बड़े ठेके तो दिलवाता ही था उनके तमाम काम को कराने के लिए बाकायदा मुख्यमंत्री के लैटर हैड और मोहरों तक का इस्तेमाल करता था। मुख्यमंत्री के निर्देश पर इस नटवर लाल को गिरफ्तार कर लिया गया।

एसएसपी देहरादून डॉक्टर सदानंद दाते की मानें तो यह शख्स अपने को भारत सरकार का कर्मचारी बता कर और सीएम का पीएस बताकर पैसे ठग रहा था। एक संजय प्रसाद नाम के आदमी ने पुलिस में शिकायत भी की थी कि एक सौरभ वत्स नाम के आदमी ने टेंडर दिलवाने के नाम पर उससे 17 लाख रुपये की ठगी की है। इस शिकायत के बाद पुलिस ने एक टीम गठित कर सौरभ को गिरफ्तार किया।

वह पाल्म सिटी में एक आलीशान कोठी में रहता है। उसके पास से पुलिस ने नौ लाख सैंतीस हजार रुपये भी नकद जब्त किए। इसके अलावा महिंद्रा की एक्सयूवी गाड़ी जिस पर भारत सरकार लिखा हुआ है और नीली बत्ती लगी हुई है को भी जब्त किया है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

जानकारी यह भी मिली है कि सौरभ के घर पर बाकायदा ठेकेदारों की मीटिंग हुआ करती थी। पिछले दो साल से लोगों को ठग रहे सौरभ को पुलिस की गिरफ्त में आने के बाद अब अपनी गलती का एहसास हो गया है।