देहरादून : सीसीटीवी फुटेज में दिखाई दिए युवक कालेज के छात्र निकले

देहरादून : सीसीटीवी फुटेज में दिखाई दिए युवक कालेज के छात्र निकले

देहरादून:

संदिग्ध मानकर उत्तराखंड पुलिस जिन युवकों की तलाश कर रही थी, वे एक कालेज के छात्र निकले जो गिरिजाघर में प्रार्थना करके लौट रहे थे। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सदानंद दाते ने देहरादून में बताया कि 25 जनवरी की देर रात राजपुर रोड क्षेत्र में मिले सीसीटीवी फुटेज में चार-चार के समूह में दिखाई दिए आठों युवकों की पहचान साफ हो गई है और वे सभी राजपुर रोड स्थित दून बाइबिल कालेज के छात्र हैं।

दाते ने बताया कि 25 जनवरी की रात वे सभी सेंट थामस चर्च में प्रार्थना करने के बाद वापस आ रहे थे और ज्यादा ठंड होने के कारण उनमें से कुछ ने अपने मुंह और कान ढके हुए थे जिससे किसी व्यक्ति को उन पर शक हुआ और उसने पुलिस को सूचना दे दी।

उन्होंने बताया कि 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस समारोह की सुरक्षा को लेकर पहले से चौकस पुलिस ने कोई शिथिलता न बरतते हुए तुरंत उनकी तलाश शुरू कर दी थी।

दाते ने कहा, ‘‘इन छात्रों का सत्यापन कर लिया गया है और कहीं कोई संदेहास्पद बात सामने नहीं आयी है।’’ गौरतलब है कि इस सीसीटीवी फुटेज के मिलने के बाद राज्य पुलिस मुख्यालय ने उसे व्हाटसएप जैसी सोशल मैसेंजर मोबाइल एप पर भी जारी कर दिया था और उनकी जल्द तलाश के लिए लोगों से इसका व्यापक प्रचार प्रसार करने को कहा था। सीसीटीवी फुटेज में एक युवक का चेहरा ही स्पष्ट था जबकि उसके साथ सात अन्य लोगों की मौजूदगी भी दिखाई दे रही थी।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

पिछले सप्ताह हरिद्वार जिले के रूडकी क्षेत्र से खुफिया ब्यूरो (आइबी) और दिल्ली पुलिस की एक संयुक्त टीम द्वारा चार संदिग्ध आतंकियों की गिरफ्तारी के बाद देहरादून में यह सीसीटीवी फुटेज मिला था।