विज्ञापन
This Article is From Dec 31, 2015

हिमाचल प्रदेश : नए साल में सप्ताह भर धूप निकलने के आसार

हिमाचल प्रदेश : नए साल में सप्ताह भर धूप निकलने के आसार
प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर
शिमला: हिमाचल के पर्यटन स्थलों में बर्फबारी की उम्मीद में छुट्टियां मनाने आए लोगों को नववर्ष पर धूप देखने को मिल सकती है। आतिथ्य उद्योगों के सदस्यों का कहना है कि केवल बर्फ ही नहीं, बल्कि धूप भरी सुबह भी लोगों को राज्य की ओर आकर्षित कर रही हैं। क्लार्क होटल के डीपी भाटिया  ने बताया, "हमारे मेहमान भी शिमला में धूप को लेकर काफी उत्साहित हैं।"

उन्होंने कहा कि जो लोग बर्फबारी के बीच 2015 को अलविदा कहने के उत्सुक हैं, वे शिमला से 13 किलोमीटर दूर 'हनीमून पैराडाइज' कुर्फी जा सकते हैं। मौसम विभाग के अनुसार, राज्य में तीन से पांच जनवरी तक बारिश और बर्फबारी होने के आसार हैं। शिमला से 65 किलोमीटर की दूरी पर स्थित नरकंडा कस्बे और मनाली में अच्छी बर्फबारी हो रही है, जबकि शिमला में इस साल बर्फबारी काफी कम हुई।

मौसम विभाग के अधिकारी ने बताया कि शिमला, कसौली, नरकंडा, धर्मशाला, पालमपुर, मनाली, चंबा और डलहौजी जैसे पर्यटक स्थलों में करीब एक सप्ताह तक अच्छी धूप निकलेगी। मौसम विभाग के अनुसार, तीन जनवरी के बाद क्षेत्र में पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने से अधिक बर्फबारी व बारिश होने के आसार हैं।

शिमला में गुरुवार को न्यूनतम तापमान छह डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। राज्य में लाहौल-स्पीति का मुख्यालय केलांग सबसे सर्द रहा। केलांग में न्यूनतम तापमान शून्य से 8.7 डिग्री सेल्सियस नीचे दर्ज किया गया, जबकि कल्पा में न्यूनतम तापमान शून्य से दो डिग्री व मनाली में शून्य से 0.4 डिग्री सेल्सियस नीचे दर्ज किया गया। धर्मशाला में 7.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया एवं डलहौजी में सात डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
गुरुग्राम : हिरासत में लेने पर स्टंट करने वाले ने एसीपी को ही स्कॉर्पियो से कुचलने की कोशिश की
हिमाचल प्रदेश : नए साल में सप्ताह भर धूप निकलने के आसार
हरियाणा के CM मनोहर लाल खट्टर की यात्रा के दौरान आत्मदाह की कोशिश करने वाले व्यक्ति की मौत
Next Article
हरियाणा के CM मनोहर लाल खट्टर की यात्रा के दौरान आत्मदाह की कोशिश करने वाले व्यक्ति की मौत
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com