सिंहस्थ मेले में साधु के वेश में घूम रहे थे चोर, पुलिस ने धर दबोचा

सिंहस्थ मेले में साधु के वेश में घूम रहे थे चोर, पुलिस ने धर दबोचा

उज्जैन में 22 अप्रैल से शुरू हुआ सिंगस्थ कुंभ 21 मई तक चलेगा

उज्जैन:

मध्य प्रदेश की धार्मिक नगरी उज्जैन में चल रहे सिंहस्थ मेले में बढ़ती चोरी की घटनाओं से परेशान पुलिस ने एक मुहिम चलाकर 86 लोगों को गिरफ्तार किया। इनमें कई लोग साधु के वेश में भी मिले हैं। पुलिस ने इनसे बड़ी मात्रा में पैसे, मोबाइल फोन और दूसरे कीमती समान बरामद किए हैं।

पतलून चुराते पकड़ा गया एक चोर
अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अदित्य प्रताप सिंह ने बताया कि अखाड़ा परिषद और दूसरे लोगों की शिकायतों को देखते हुए पुलिस द्वारा मेला क्षेत्र में निगरानी बढ़ाई गई। पुलिस ने एक श्रद्धालु की पतलून चुराते हुए साधु के वेश में एक व्यक्ति को पकड़ा।

गिरोह में 20-25 महिलाएं भी
उन्होंने बताया कि पकड़े गये इस व्यक्ति से मिली जानकारी के आधार पर पुलिस उप महानिरीक्षक (डीआईजी) राकेश गुप्ता के नेतृत्व में पुलिस के दल ने यहां लालपुल इलाके में छीपे मेला क्षेत्र में चोरी की वारदातों में लिप्त एक गिरोह के 86 लोगों को गिरफ्तार किया। इनमें 20-25 महिलाएं भी शामिल हैं।

सिंह ने बताया कि पुलिस ने गिरफ्तार लोगों से अब तक 4-5 लाख रुपये नकद, अन्य कीमती सामान और लगभग 50-55 मोबाइल फोन बरामद किए हैं। उन्होंने कहा कि आरोपियों से बरामद धनराशि की गिनती फिलहाल चल रही है।

गिरफ्तार किए गए लोगों में ज्यादातर बाराबंकी के
उन्होंने बताया कि गिरफ्तार किए गए लोगों में से अधिकांश उत्तर प्रदेश के बाराबंकी के रहने वाले हैं। उन्होंने कहा कि हमें शक है कि इस गिरोह के 50-60 लोग और हैं, जो कि मेला क्षेत्र के विभिन्न हिस्सों में फैले हुए हैं।

सिंहस्थ मेला उज्जैन में बीती 22 अप्रैल को पहले शाही स्नान के साथ शुरू हुआ और 21 मई को समाप्त होगा।

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com