केंद्र सरकार ने पूर्वोत्तर राज्यों में अंतर्राष्ट्रीय रोमिंग पर लगी रोक हटाई

राज्य में व्यापार और पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए केंद्र सरकार ने पूर्वोत्तर राज्यों में अंतर्राष्ट्रीय रोमिंग पर लगी रोक हटा ली है और लाइसेंसधारी सेवा प्रदाताओं से विदेशी ग्राहकों को यह सुविधा मुहैया कराने का निर्देश दिया है.

केंद्र सरकार ने पूर्वोत्तर राज्यों में अंतर्राष्ट्रीय रोमिंग पर लगी रोक हटाई

पूर्वोत्तर राज्यों में पर्यटन और व्यापार को बढ़ाने के मकसद से सरकार ने यह कदम उठाया है (फाइल फोटो)

गुवाहाटी:

राज्य में व्यापार और पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए केंद्र सरकार ने पूर्वोत्तर राज्यों में अंतर्राष्ट्रीय रोमिंग पर लगी रोक हटा ली है और लाइसेंसधारी सेवा प्रदाताओं से विदेशी ग्राहकों को यह सुविधा मुहैया कराने का निर्देश दिया है. मुख्यमंत्री कार्यालय द्वारा यहां जारी बयान में बताया गया कि संचार राज्यमंत्री मनोज सिन्हा ने यह सूचना असम के मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल को एक पत्र में दी. 

सोनोवाल ने पहले मार्च में केंद्रीय मंत्री मनोज सिन्हा से असम और  पूर्वोत्तर  में अंतर्राष्ट्रीय रोमिंग पर लगी रोक हटाने की मांग की थी. मुख्यमंत्री ने उल्लेख किया था कि क्षेत्र में आनेवाले अंतर्राष्ट्रीय पर्यटकों और व्यापारियों को अंतर्राष्ट्रीय रोमिंग पर रोक से काफी असुविधा होती है. इसके कारण विदेशी पर्यटक राज्य का दौरा करने से हतोत्साहित होते हैं और विदेशी निवेश पर भी असर पड़ता है. 

यह भी पढ़ें:
गंगटोक बना पूर्वात्तर का सबसे साफ शहर, इंदौर देश में पहले स्थान पर
ग्रामीण इलाकों के सर्व सेवा केंद्र में भी मिलेंगी अब मुफ्त कानूनी सेवाएं : रविशंकर प्रसाद

केंद्र सरकार के रोक हटाने के कदम का स्वागत करते हुए सोनोवाल ने उम्मीद जताई कि इससे राज्य सरकार की विकास की पहल को प्रोत्साहन मिलेगा.

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com