केंद्रीय मंत्री रामेश्वर तेली ने कांग्रेस के 500 रुपये में गैस सिलेंडर के चुनावी वादे का मजाक उड़ाया

मध्य प्रदेश के बैतूल में केंद्रीय पेट्रोलियम एवं प्राकृतिक गैस राज्यमंत्री रामेश्वर तेली ने कहा, अगर कांग्रेस को मौका मिले तो वह देश को भी बेच देगी.

केंद्रीय मंत्री रामेश्वर तेली ने कांग्रेस के 500 रुपये में गैस सिलेंडर के चुनावी वादे का मजाक उड़ाया

केंद्रीय पेट्रोलियम एवं प्राकृतिक गैस राज्यमंत्री रामेश्वर तेली (फाइल फोटो).

बैतूल:

केंद्रीय मंत्री रामेश्वर तेली ने मध्य प्रदेश में 500 रुपये में एलपीजी सिलेंडर उपलब्ध कराने के कांग्रेस के वादे का शुक्रवार को मजाक उड़ाया और कहा कि अगर विपक्षी पार्टी को मौका मिले तो वह देश को बेच सकती है. केंद्रीय पेट्रोलियम एवं प्राकृतिक गैस राज्यमंत्री पिछले नौ साल में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व वाली सरकार की उपलब्धियों को बताने के लिए एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित कर रहे थे. तेली ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘अगर कांग्रेस को मौका मिले तो वह देश को भी बेच देगी.''

मध्य प्रदेश में साल के अंत में चुनाव होने हैं. पेट्रोल और डीजल की ऊंची कीमतों के बारे में पूछे जाने पर तेली ने कहा कि ईंधन का एक प्रमुख हिस्सा आयात किया जाता है और इसकी दरें तीन तेल विपणन कंपनियां तय करती हैं. उन्होंने कहा कि यही कंपनियां गैस की कीमत भी तय करती हैं जो 83 प्रतिशत विदेशों से लाई जाती है.

तेली ने कहा कि तेल की कीमतों में एकरूपता के लिए इसे वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी) व्यवस्था के तहत शामिल किया जाना चाहिए. उन्होंने कहा कि केंद्र मध्य प्रदेश में बीना रिफाइनरी में 50,000 करोड़ रुपये का निवेश कर रहा है जिससे राज्य में रोजगार सृजन को बढ़ावा मिलेगा.

उन्होंने कहा कि मोदी सरकार किसानों की आय दोगुनी करने के साथ इथेनॉल संयंत्र स्थापित करने पर ध्यान केंद्रित कर रही है.

तेली और बैतूल से लोकसभा सांसद डीडी उइके ने कहा कि मोदी के नौ साल के शासन में गरीबों के लिए 3.5 करोड़ घर बनवाए गए, 11.72 करोड़ शौचालय बनवाए गए और 12 करोड़ से अधिक घरों में नल से पानी की आपूर्ति की जा रही है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

उन्होंने कहा कि उज्ज्वला योजना के तहत 9.06 करोड़ गैस कनेक्शन मुफ्त में आवंटित किए गए, 80 करोड़ लोगों को मुफ्त राशन दिया जा रहा है, 93,000 जन औषधि केंद्र खोले गए हैं और 23.02 करोड़ किसानों को किसान सम्मान निधि प्रदान की जा रही है.



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)