कटनी में लचर स्वास्थ्य व्यवस्था, बारिश में भरभराकर ढह गया जर्जर पोस्टमार्टम हाउस

रीठी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का पोस्टमार्टम हाउस तेज बारिश में भरभरा कर ढह गया, जिससे डॉक्टरों को पोस्टमार्टम करने में काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है.

कटनी में लचर स्वास्थ्य व्यवस्था, बारिश में भरभराकर ढह गया जर्जर पोस्टमार्टम हाउस

कटनी: सरकार स्वास्थ्य सुविधाओं के लिए भले ही पानी की तरह पैसा बहा रही हो, लेकिन सुविधाओं की कमी हमेशा से सामने आती रहीं हैं. ऐसा ही कुछ एक बार फिर देखने को मिला है, जहां जिले के रीठी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का पोस्टमार्टम हाउस तेज बारिश में भरभरा कर ढह गया, जिससे डॉक्टरों को पोस्टमार्टम करने में काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. हालांकि राहत की बात ये रही कि इस दौरान मौके पर पोस्टमार्टम हाउस में कोई भी शव नहीं था.

पटेहरा गांव में एक युवक राजू पटेल की सर्पदंश से मौत के बाद उसे पोस्टमार्टम के लिए रीठी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया, जहां पोस्टमार्टम हाउस ढह जाने के चलते डॉक्टर्स ने पोस्टमार्टम के लिए युवक के शव को कटनी जिला चिकित्सालय रेफर कर दिया.

2al1gb1g

इस सम्बंध में जनपद पंचायत अध्यक्ष अर्पित अवस्थी ने बताया कि रीठी में पोस्टमार्टम हाउस जर्जर हालत में था, जिसकी जानकारी शासन प्रशासन को दे दी गई थी. लेकिन अब तक नया पोस्टमार्टम नहीं बन सका. 

46glpm9

जानकारी के मुताबिक सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र रीठी में कायाकल्प के नाम पर लाखों रुपये की राशि का आवंटन किया गया. लेकिन पोस्टमार्टम हाउस के रखरखाव पर ध्यान नहीं देने के कारण यह स्थिति निर्मित हुई.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com