MP की शिवराज सिंह सरकार ने भी पेट्रोल-डीजल की कीमतों में 2.50 रुपये की कटौती की

केंद्र सरकार द्वारा गुरुवार को पेट्रोल और डीजल पर 2.50 रुपये प्रति लीटर टैक्स में कमी करने के निर्णय के बाद मध्यप्रदेश सरकार ने भी इन ईंधनों पर इतनी ही कमी करने की घोषणा की है.

MP की शिवराज सिंह सरकार ने भी पेट्रोल-डीजल की कीमतों में 2.50 रुपये की कटौती की

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान. (फाइल फोटो)

भोपाल:

केंद्र सरकार द्वारा गुरुवार को पेट्रोल और डीजल पर 2.50 रुपये प्रति लीटर टैक्स में कमी करने के निर्णय के बाद मध्यप्रदेश सरकार ने भी इन ईंधनों पर इतनी ही कमी करने की घोषणा की है. केंद्र और प्रदेश सरकार के इस निर्णय से प्रदेश में पेट्रोल और डीजल पांच रुपये प्रति लीटर की घटी दरों पर लोगों को मिलेगा.

यह भी पढ़ें : हरियाणा ने पेट्रोल-डीजल की कीमतों में 2.50 रुपये की कटौती की, पंजाब शुक्रवार को करेगा फैसला 

राज्य के वित्तमंत्री जयंत मलैया ने बताया, 'गुरुवार रात 12 बजे के बाद प्रदेश में पेट्रोल और डीजल दोनों की कीमतें पांच पांच रुपये प्रति लीटर सस्ती हो जाएंगी.' उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार के निर्णय के बाद उनकी मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से फोन पर चर्चा हुई. इसके बाद राज्य सरकार ने पेट्रोल और डीजल पर वैट की दर में कमी करने का निर्णय लिया.'

VIDEO : यूपी, एमपी, छत्तीसगढ़ और महाराष्ट्र ने भी घटाए तेल के दाम


बता दें कि सरकार ने गुरुवार को पेट्रोल-डीजल की कीमतों में एक व्यवस्था के तहत 2.50 रुपये प्रति लीटर कटौती की घोषणा की. इसमें 1.50 रुपये की कमी उत्पाद शुल्क में कटौती से हुई है, जबकि पेट्रोलियम का खुदरा कारोबार करने वाली सरकारी कंपनियों को एक रुपये प्रति लीटर का बोझ वहन करने के लिए कहा गया है.


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com