विज्ञापन
This Article is From Mar 02, 2020

MP : महिला ने दिया एक साथ 6 बच्चों को जन्म, जान बचाने में जुटी डॉक्टरों की टीम

श्योपुर में एक महिला द्वारा 6 बच्चों को जन्म देने का यह पहला मामला है और ये खबर दिन भर पूरे शहर में चर्चा का विषय जरूर रही.  

MP : महिला ने दिया एक साथ 6 बच्चों को जन्म, जान बचाने में जुटी डॉक्टरों की टीम
मध्य प्रदेश में एक महिला ने छह बच्चों को दिया जन्म (प्रतीकात्मक तस्वीर)
भोपाल:

मध्य प्रदेश के श्योपुर शहर में एक अजीबो-गरीब तरह का मामला देखने को मिला है. जिला अस्पताल के मेटरनिटी वार्ड में भर्ती एक महिला ने सामान्य प्रसव के दौरान 6 बच्चों को जन्म दिया है. श्योपुर जिला अस्पताल में एक साथ पैदा हुए 6 नवजात बच्चों में 4 लड़के और दो लड़कियां हैं. बच्चों को जन्म देने वाली 36 साल की महिला मूर्ति बाई माली पूरी तरह से स्वस्थ है. हालांकि, नवजात बच्चों में से दो की मौत हो गई है जबकि अन्य चार बच्चों की हालत नाजुक बताई जा रही है. बच्चों की हालत को देखते हुए डॉक्टरों की एक टीम उनकी निगरानी कर रही ताकि बच्चों को बचाया जा सके. 

जानकारी के मुताबिक, बच्चों के जन्म के बाद उनकी हालत को देखते हुए उन्हें स्पेशल न्यू बोर्न बेबी यूनिट में भर्ती किया गया है. जन्म के कुछ समय बाद ही 6 बच्चों में से दो नवजात बच्चियों की मौत हो गई जबकि चार बच्चों की हालत खतरे में हैं. जन्म के समय बच्चों का वजन काफी कम बताया गया है. फिलहाल, जिला अस्पताल के डॉक्टर चारों बच्चों की हालत पर नजर रखे हुए हैं ताकि उन्हें बचाया जा सके. जिला अस्पताल के डॉक्टरों ओर नर्सों की एक टीम बच्चों को ऑब्जर्वेशन मे रखे हुए हैं. 

श्योपुर में एक महिला द्वारा 6 बच्चों को जन्म देने का यह पहला मामला है और ये खबर दिन भर पूरे शहर में चर्चा का विषय बनी रही. 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com