विज्ञापन
This Article is From Apr 12, 2020

मध्य प्रदेश : इंदौर में कोरोनावायरस से अब तक 32 मौतें, Covid-19 संक्रमितों की संख्या 298 पहुंची

MP Coronavirus News Update: मध्य प्रदेश में पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस संक्रमण के 62 नए मामले सामने आने के बाद प्रदेश में इस बीमारी की चपेट में आने वाले लोगों की तादाद बढ़कर 532 पर पहुंच गई है.

मध्य प्रदेश : इंदौर में कोरोनावायरस से अब तक 32 मौतें, Covid-19 संक्रमितों की संख्या 298 पहुंची
MP Coronavirus Cases: इंदौर में कोरोना से संक्रमण के मामले बढ़े (प्रतीकात्मक तस्वीर)
नई दिल्ली:

MP Coronavirus News Update:  देश के सबसे स्वच्छ शहरों में से एक इंदौर (Indore) में कोरोना का कहर तेजी से फैल रहा है. इंदौर में शनिवार को कोरोनावायरस (Coronavirus) के 49 और मामले सामने आए हैं. इसके बाद इंदौर जिले में कोरोना संक्रमण के मामले बढ़कर 298 हो गए हैं. समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, इंदौर के मुख्य चिकित्सा स्वास्थ्य अधिकारी प्रवीण जाडिया ने कहा कि जिले में कोरोना संक्रमण की वजह से मरने वालों की संख्या भी बढ़कर 32 हो गई है क्योंकि पहले दो लोगों की मौत हुई थी. उनका कोरोनावायरस टेस्ट भी पॉजिटिव पाया गया है.

मध्य प्रदेश में पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस संक्रमण के 62 नए मामले सामने आने के बाद प्रदेश में इस बीमारी की चपेट में आने वाले लोगों की तादाद बढ़कर 532 पर पहुंच गई है. इनमें से अब तक 36 लोगों की मौत हो चुकी है. 
मध्य प्रदेश के अधिकारियों ने बताया कि प्रदेश में पाए गए 532 कोरोना मरीजों में से प्रदेश की आर्थिक राजधानी माने जाने वाले शहर इन्दौर में अब तक सर्वाधिक कोरोना संक्रमित मरीज मिले हैं. प्रदेश की राजधानी भोपाल में शनिवार को 47 वर्षीय एक आईएएस अधिकारी, और उनके 18 वर्षीय पुत्र सहित कोरोना के 12 नए मरीज पाए गए हैं. 

मंदसौर एवं रतलाम जिलों में पहली बार आज एक—एक कोरोना वायरस संक्रमित मरीज आने के बाद मध्य प्रदेश के 52 जिलों में से 22 जिलों में इस महामारी ने अब दस्तक दे दी है. स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने बताया, ''शनिवार रात तक मध्य प्रदेश में कुल 532 कोरोना वायरस संक्रमित पाये गये हैं. प्रदेश में सबसे अधिक कोरोना मरीज इन्दौर में मिले हैं." इस बीच, एक अधिकारी ने बताया कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने इन्दौर में कोरोना के खिलाफ लड़ाई के लिए प्रदेश के विभिन्न भागों से 102 सरकारी डॉक्टरों को तुरंत इन्दौर भेजने का निर्णय लिया है.

देश में कोरोना वायरस संक्रमण के कारण मृतकों की संख्या रविवार को 273 हो गई और कोविड-19 मरीजों की संख्या 8,356 पर पहुंच गई. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, देश में अब भी 7,367 लोग संक्रमण की चपेट में हैं जबकि 715 लोग ठीक हुए और एक व्यक्ति विदेश चला गया है. मंत्रालय ने बताया कि शनिवार शाम से करीब 34 और लोगों की मौत हुई. अब तक सबसे ज्यादा 127 मौत महाराष्ट्र में हुई है.

महाराष्ट्र के बाद मध्य प्रदेश में 36, गुजरात में 22 और दिल्ली में 19 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं. पंजाब में 11 लोगों की मौत हुई है जबकि तमिलनाडु में 10 और तेलंगाना में नौ मौत हुई है. आंध्र प्रदेश और कर्नाटक में छह लोगों ने जबकि पश्चिम बंगाल में पांच लोगों ने बीमारी के चलते दम तोड़ दिया. जम्मू-कश्मीर में चार और उत्तर प्रदेश में पांच मौत हुई है. हरियाणा और राजस्थान में तीन-तीन लोग अपनी जान गंवा चुके हैं. केरल में दो लोगों की मौत हुई है. बिहार, हिमाचल प्रदेश, ओडिशा, झारखंड और असम में एक-एक व्यक्ति की मौत हुई है. 

वीडियो: मध्य प्रदेश के इंदौर में दफन हो रहे शवों ने उठाए सवाल

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com