विज्ञापन
This Article is From Mar 12, 2018

धुर नक्सल क्षेत्र में इंजीरम-भेज्जी सड़क पर मोटर साईकल से की सीएम डॉ रमन सिंह ने की यात्रा

शहीद जगजीत सिंह इसी सड़क के निर्माण को सुरक्षा प्रदान करते समय नक्सल आक्रमण का मुकाबला करते हुए एक साल पहले 11 मार्च 2017 को शहीद हुए थे.

धुर नक्सल क्षेत्र में इंजीरम-भेज्जी सड़क पर मोटर साईकल से की सीएम डॉ रमन सिंह ने की यात्रा
बाइक पर बैठकर कर सड़क का निरीक्षण करते सीएम डॉ रमन सिंह.
रायपुर: छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह ने लोक सुराज कार्यक्रम के पहले दिन धुर नक्सल प्रभावित क्षेत्र रहे सुकमा जिले में विकास और बदलाव की प्रतीक इजीरम-भेज्जी सड़क मार्ग पर मोटरसाइकिल से यात्रा की और इस सड़क का नामकरण शहीद जगजीत सिंह के नाम पर किया. शहीद जगजीत सिंह इसी सड़क के निर्माण को सुरक्षा प्रदान करते समय नक्सल आक्रमण का मुकाबला करते हुए एक साल पहले 11 मार्च 2017 को शहीद हुए थे.

मुख्यमंत्री रमन सिंह ने विपरीत परिस्थितियों में 2 साल में बनी इस सड़क का मोटरसाइकिल पर निरीक्षण किया. उन्होंने कहा कि बस्तर में विकास का रथ अब रुकेगा नहीं. 

इस धुर नक्सल प्रभावित क्षेत्र में विकास पहुंचाने के डॉ रमन सिंह के संकल्प के तहत सड़क निर्माण कार्य प्रारम्भ किया गया था. 

यह कार्य एक बड़ी चुनौती था. नक्सलियों ने इस सड़क मार्ग का निर्माण रोकने के लिये भरसक कोशिश की और 49 बारूदी सुरंगे लगाई थी. 


यह सड़क छत्तीसगढ़ सरकार के लोक सुराज अभियान की भावना का सही रूप में प्रतिनिधित्व करती हैं जिसमें राज्य के अंतिम छोर पर बसे वनवासी तक सड़क, शिक्षा, स्वास्थ्य और रोजगार पहुंचाने के लिये संकल्प लिया गया है.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com