कांग्रेस नेता जीतू पटवारी ने किया विवादित ट्वीट, बीजेपी की शिकायत पर NCW ने लिया संज्ञान

सीएम शिवराज सिंह ने बयान दिया और कहा "कांग्रेस के एक घटिया नेता ने कांग्रेस की विकृत मानसिकता को अपने ट्वीट में प्रदर्शित किया है.''

कांग्रेस नेता जीतू पटवारी ने किया विवादित ट्वीट, बीजेपी की शिकायत पर NCW ने लिया संज्ञान

जीतू पटवारी ने केंद्र सरकार की नोटबंदी, GST जैसी योजनाओं को परोक्ष तौर पर बेटे की चाहत में बेटी पैदा होने से जोड़ दिया था. (फाइल फोटो)

भोपाल:

कांग्रेस के पूर्व मंत्री और मध्य प्रदेश कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष जीतू पटवारी (Jitu Patwari) के ट्वीट ने बड़ा विवाद खड़ा कर दिया है. केंद्र सरकार पर हमला करते हुए उन्होंने सरकार की नोटबंदी, जीएसटी जैसी योजनाओं को परोक्ष तौर पर बेटे की चाहत में बेटी पैदा होने से जोड़ दिया. पटवारी ने सुबह ट्वीट किया, 'पुत्र के चक्कर में 5 पुत्री पैदा हो गई! 1-नोटबंदी 2-जीएसटी 3-महंगाई 4-बेरोजगारी 5-मंदी !, परंतु अभी तक "विकास" पैदा नहीं हुआ!'

इसके बाद बीजेपी ने उन्हें आड़े हाथों लिया, खुद मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने बयान दिया और कहा "कांग्रेस के एक घटिया नेता ने कांग्रेस की विकृत मानसिकता को अपने ट्वीट में प्रदर्शित किया है. आज पूरा देश जब वीरांगना रानी दुर्गावती का बलिदान दिवस मना रहा हैं, यह ट्वीट करना कि एक पुत्र के चक्कर में 5 पुत्रियां पैदा हो गईं. क्या बेटियों का पैदा होना अपराध है. क्या बेटियों को अपमानित करने का काम सोनिया गांधी ने इस नेता को दिया है. क्या बेटियों को ऐसा अपमान होता रहेगा मैडम सोनिया गांधी. आपको जवाब देना होगा."

हालांकि रात में जीतू पटवारी ने अपने ट्वीट पर खेद जताया.लेकिन इस बीच बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा के ट्वीट पर संज्ञान लेते हुए राष्ट्रीय महिला आयोग की अध्यक्ष रेखा शर्मा ने कहा कि दुख की बात है कि इस तरह की सोच रखने वाले लोग खुद को नेता बता रहे हैं. वे अपने अनुयायियों को क्या सिखाते हैं, मुझे आश्चर्य होता है. इस मामले में जीतू पटवारी से स्पष्टीकरण लिया जाएगा.


Video:मध्य प्रदेश में सियासी उलटफेर की खबरों के बीच जीतू पटवारी ने की NDTV से बातचीत

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com