छत्तीसगढ़ : बैंक अधिकारी बनकर 6 लाख रुपये की ठगी करने वाले दो आरोपी गिरफ्तार

लोन कार्ड बंद करवाने के नाम पर 6 लाख की ठगी करने वाले दो युवकों को अंबिकापुर पुलिस ने भोपाल से गिरफ्तार कर लिया है.

छत्तीसगढ़ : बैंक अधिकारी बनकर 6 लाख रुपये की ठगी करने वाले दो आरोपी गिरफ्तार

लाखों की ठगी का एक मामला सामने आया है

अम्बिकापुर: बैंक अधिकारी बनकर एक व्यक्ति के साथ लाखों की ठगी का एक मामला सामने आया है. लोन कार्ड बंद करवाने के नाम पर 6 लाख की ठगी करने वाले दो युवकों को अंबिकापुर पुलिस ने भोपाल से गिरफ्तार कर लिया है. आरोपी स्वयं को बैंक का अधिकारी बता कर ठगी को अंजाम देते थे. दरअसल, अखिलानंद राजवाडे ने ग्राम कंचनपुर थाना अम्बिकापुर में 13 मई को एक रिपोर्ट दर्ज कराई थी, जिसमें बताया था कि उसे एक अज्ञात नंबर से फोन आया था, जो खुद को बैंक का अधिकारी बता रहा था और उसने लोन कार्ड बंद करने के नाम पर झांसा देकर ओटीपी पूछा और अकाउंट से 6 लाख रुपये निकाल लिए.

आसमान छू रहे सब्जियों के दाम, टमाटर खरीदने के लिए बैंक से लोन लेने पहुंचे लोग

पुलिस ने इस मामले में धारा 420,34 भा.द.वि. के तहत अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया. इस मामले में साइबर सेल के माध्यम से पता चला कि इस ठगी को अंजाम देने वाले भोपाल के हैं. इसके बाद संयुक्त पुलिस टीम को आरोपियों की गिरफ़्तारी के लिए भोपाल भेजा गया. संयुक्त पुलिस टीम द्वारा ठगी के मामले में उपयोग किए गए खाते के अनुसार खाताधारक की घेराबंदी कर पकड़कर पूछताछ की गई, जो उसने अपना जुर्म कूबल कर लिया. आरोपी का नाम चंदन पंथी है और वह भोपाल का रहने वाला है.

कोचिंग से घर लौट रही छात्रा की सरेआम गोली मारकर हत्या, मामले की जांच में जुटी पुलिस

आरोपी से घटना के संबंध मे पूछताछ करने पर उसने बताया कि एक अन्य युवक विकास पासी के माध्यम से कमीशन राशि के लालच में बैंक खाता खुलवाकर अपना बैंक खाता और एटीएम कार्ड ठगी करने वाले आरोपियों को दे दिया. इसके बाद पुलिस ने घेराबंदी कर दूसरे आरोपी को भोपाल से पकड़ लिया.

अनोखा विरोध : घंटों इंतजार के बाद जब नहीं मिले कलेक्टर तो गधे को सौंप दिया ज्ञापन

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

आरोपी से पूछताछ करने पर पता चला कि उसने कमीशन के लालच में लोगों का खाता खुलवाकर खाता और एटीएम की जानकारी आरोपियों को दे देता था. पुलिस ने दोनों आरोपी युवक को जेल भेज दिया है. वहीं इस मामले मे अन्य आरोपियों की खोजबीन जारी है.