छत्तीसगढ़: नक्सलियों द्वारा किए गए IED ब्लास्ट में घायल CRPF ऑफिसर शहीद, कोबरा बटालियन में थे तैनात

छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित सुकमा जिले में बारूदी सुरंग में विस्फोट की घटना में घायल केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के अधिकारी की इलाज के दौरान शहीद हो गए.

छत्तीसगढ़: नक्सलियों द्वारा किए गए IED ब्लास्ट में घायल CRPF ऑफिसर शहीद, कोबरा बटालियन में थे तैनात

बारूदी सुरंग को निष्क्रिय करते समय उसमें विस्फोट हो गया जिसमें विकास बुरी तरह घायल हो गए थे

रायपुर:

छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित सुकमा जिले में बारूदी सुरंग में विस्फोट की घटना में घायल केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के अधिकारी की इलाज के दौरान शहीद हो गए. सुकमा जिले के पुलिस अधिकारियों ने सोमवार को बताया कि जिले के किस्टाराम थाना क्षेत्र में रविवार को बारूदी सुरंग को निष्क्रिय करने के दौरान सीआरपीएफ की कोबरा 208 बटालियन के डिप्टी कमांडेंट विकास कुमार घायल हो गए थे. रायपुर के अस्पताल में इलाज के दौरान कुमार की मृत्यु हो गई. पुलिस अधिकारियों ने बताया कि सीआरपीएफ के दल को किस्टाराम क्षेत्र में गस्त के लिए रवाना किया गया था. दल के कर्मी जब क्षेत्र में थे तब उन्हें वहां बारूदी सुरंग होने की जानकारी मिली. बारूदी सुरंग को निष्क्रिय करते समय उसमें विस्फोट हो गया. इस घटना में कुमार गंभीर रूप से घायल हो गए थे. 

उन्होंने बताया कि घायल अधिकारी को जंगल से बाहर निकालने के बाद बेहतर इलाज के लिए रायपुर के अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां इलाज के दौरान रात लगभग एक बजे उनकी मृत्यु हो गई. छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में सीआरपीएफ की कोबरा बटालियन को तैनात किया गया है. 

इससे पहले बीते 28 नवंबर को जिले के चिंतलनार क्षेत्र में बारूदी सुरंग में विस्फोट की घटना में कोबरा बटालियन का ही एक अधिकारी शहीद हो गया था तथा नौ अन्य जवान घायल हो गए थे. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


इनपुट एजेंसी भाषा से भी



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)