कांग्रेस नेता का बेटा गिरफ्तार, पुलिस कर्मियों के साथ बदसलूकी करने का आरोप

घटना के बाद राज्य के मुख्य विपक्षी दल भारतीय जनता पार्टी के नेताओं ने कांग्रेस पर सत्ता का दुरुपयोग करने का आरोप लगाया है.

कांग्रेस नेता का बेटा गिरफ्तार, पुलिस कर्मियों के साथ बदसलूकी करने का आरोप

प्रतीकात्मक तस्वीर.

रायपुर:

छत्तीसगढ़ के कोंडागांव जिले में कांग्रेस नेता के बेटे और उसके नौ साथियों को पुलिसकर्मियों के साथ कथित रूप से मारपीट करने और ग्रामीणों को कुचलने की कोशिश करने के आरोप में पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. घटना के बाद राज्य के मुख्य विपक्षी दल भारतीय जनता पार्टी के नेताओं ने कांग्रेस पर सत्ता का दुरुपयोग करने का आरोप लगाया है. कोंडागांव जिले के पुलिस अधीक्षक सिद्धार्थ तिवारी ने बताया कि इस महीने की 13 तारीख को कोंडागांव थाना क्षेत्र के विकास नगर इलाके के एक स्टेडियम में छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस कमेटी के सचिव मनीष श्रीवास्तव के बेटे सिद्धार्थ श्रीवास्तव और उसके नौ अन्य साथियों ने पुलिसकर्मियों के साथ मारपीट की थी.

तिवारी ने बताया कि पुलिस ने श्रीवास्तव समेत दस आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. जिले के एक अन्य पुलिस अधिकारी ने बताया कि पुलिस को सूचना मिली थी कि कुछ लोग नवरात्रि उत्सव के दौरान स्टेडियम में चल रहे एक गरबा कार्यक्रम में विवाद पैदा कर रहे हैं. सूचना के बाद पुलिस उपाधीक्षक निमितेश सिंह पुलिसकर्मियों के साथ मौके पर पहुंचे थे. उन्होंने बताया कि पुलिस जब वहां पहुंची तब श्रीवास्तव और उसके मित्रों ने कथित तौर पर पुलिसकर्मियों के साथ मारपीट की और जब एक पुलिस उपाधीक्षक मौके पर पहुंचे तब आरोपियों ने उनके साथ भी कथित दुर्व्यवहार किया.


बाद में श्रीवास्तव एक कार में सवार हो गया और पुलिसकर्मियों तथा वहां मौजूद लोगों को कुचलने की कोशिश करने लगा. पुलिस अधिकारियों ने बताया कि घटना के तत्काल बाद पुलिस ने श्रीवास्तव को पकड़ लिया और दूसरे दिन नौ अन्य लोगों को गिरफ्तार कर लिया. घटना के बाद सत्ताधारी कांग्रेस पर निशाना साधते हुए भाजपा नेता और पूर्व मंत्री लता उसेंडी ने कहा है कि जब इस सरकार में पुलिसकर्मी सुरक्षित नहीं हैं तब आम लोग कैसे सुरक्षित महसूस करेंगे.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


उसेंडी ने दावा किया कि यह घटना राजनीतिक शक्ति के दुरुपयोग का उदाहरण है और यह पहली बार नहीं है जब इस तरह की घटना हुई है. उन्होंने कहा कि यह कांग्रेस सरकार में अक्सर हो रहा है. वहीं प्रदेश कांग्रेस कमेटी के संचार विभाग के प्रमुख सुशील आनंद शुक्ला ने कहा कि मनीष श्रीवास्तव पार्टी के नेता हैं उनके बेटे नहीं और वह पहले ही कह चुके हैं कि कानून अपना काम करेगा. शुक्ला ने कहा कि कांग्रेस सरकार में सभी के साथ न्याय होगा और कोई भी व्यक्ति हो यदि उसने अपराध किया है तो कानून के तहत उसके खिलाफ कार्रवाई होगी.



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)