मुंबई: बढ़े हुए बिजली बिलों को लेकर बॉलीवुड हस्तियों ने उठाई आवाज, सीएम उद्धव ने दिया आश्वासन

अभिनेत्री तापसी पन्नू ने अपने बिजली बिल की एक छवि साझा की, जो 36,000 रुपये थी, अडानी इलेक्ट्रिसिटी पर निशाना साधते हुए तापसी ने पूछा, 'किस तरह की बिजली के आप हमसे पैसे ले रहे हैं?

मुंबई: बढ़े हुए बिजली बिलों को लेकर बॉलीवुड हस्तियों ने उठाई आवाज, सीएम उद्धव ने दिया आश्वासन

मुंबई:

मुंबई में मशहूर हस्तियों सहित लोगों को इस महीने के अत्यधिक बिजली बिल से झटका लगा है और उन्होंने बिजली कंपनियों पर बढ़े हुए बिल जारी करने का आरोप लगाया है. इस दावे को राज्य द्वारा संचालित प्राइवेट बिजली कंपनियों ने खारिज कर दिया है, उनका कहा कि बिल वास्तविक मीटर रीडिंग पर आधारित थे, कोरोनोवायरस लॉकडाउन के दौरान भेजे गए बिलों के विपरीत जब बिल राशि पिछले बिलिंग साइकिल फरवरी-मार्च के समुच्चय (एग्रीगेट) पर आधारित थीं.

हालांकि ऊर्जा राज्य मंत्री ने आश्वासन दिया था कि बिजली कंपनियां लोगों को धोखा नहीं दे रही हैं, मुख्यमंत्री कार्यालय ने आज कहा कि उसने बिजली कंपनियों को सभी शिकायतों का पारदर्शी रूप से समाधान करने का निर्देश दिया है.

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री कार्यालय ने कहा, "बिजली के बिलों से संबंधित उपभोक्ता शिकायतों की बढ़ती संख्या का जायजा लेते हुए, महाराष्ट्र विद्युत नियामक आयोग (एमईआरसी) ने बिजली कंपनियों को अपनी बिलिंग प्रक्रियाओं में पारदर्शिता दिखाने और उपभोक्ता की शिकायतों का तुरंत निवारण करने का निर्देश दिया है."

अभिनेत्री तापसी पन्नू ने अपने बिजली बिल की एक छवि साझा की, जो 36,000 रुपये थी, उन्होंने लिखा "3 महीने का लॉकडाउन और मुझे आश्चर्य है कि मैंने पिछले महीने ऐसा कौन सा नया उपकरण इस्तेमाल किया है या खरीदा है जिससे कि मेरे बिजली बिल इस तरह की बेतुकी बढ़ोतरी हो गई.

अडानी इलेक्ट्रिसिटी पर निशाना साधते हुए तापसी ने पूछा, 'किस तरह की बिजली के आप हमसे पैसे ले रहे हैं?' उन्होंने यह भी कहा कि अप्रैल-मई का उनका बिजली बिल मात्र 4 हजार रु. आया था. 

अभिनेत्री हुमा कुरैशी को भी इसी तरह का झटका लगा जब उन्हें पिछले महीने 6,000 रुपये की तुलना में इस महीने 50,000 रुपये का बिल मिला, सिर्फ सितारे ही नहीं, आम लोगों ने भी बिजली के बिलों को लेकर अपनी चिंता जताई है. आनंद मलापू, जो मुंबई के प्रभादेवी इलाके में एक कमरे और किचन के फ्लैट में रहते हैं, उन्होंने कहा कि इस महीने उनका बिल पिछले महीने की तुलना में 4 गुना अधिक था.

मैंने पिछले महीने जितनी बिजली का उपयोग नहीं किया है. अगर मैंने किया भी, तो बिल दोगुना होना चाहिए था. मेरा मई बिल 860 रुपये था, लेकिन अब यह 3,420 रुपये हो गया है, जो चार गुना अधिक है, "मल्लेपू ने कहा कि वह हर महीने औसतन 120 यूनिट बिजली का उपयोग करता है.

राजन सावंत, जिनकी बिजली BEST या द बृहन्मुंबई इलेक्ट्रिक सप्लाई एंड ट्रांसपोर्ट अंडरटेकिंग द्वारा सप्लाई की जाती है उनका बिल 5,190 रु का आया, उनके अनुसार यह बिल अप्रैल और मई में आए बिल की तुलना में चार गुना है.


Video: बेवजह घूमने वालों पर सख्त हुई मुंबई पुलिस

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com