VIDEO: BJP-शिवसेना 'जंग' में बॉलीवुड फिल्‍म की 'एंट्री', राणे के बेटे ने ट्वीट कर इशारों-इशारों में दी उद्धव की पार्टी को चेतावनी

उद्धव ठाकरे के खिलाफ टिप्‍पणी मामले में केंद्रीय मंत्री नारायण राणे को जमानत मिलने के बाद भी भारतीय जनता पार्टी (BJP) और शिवसेना के बीच 'बयान युद्ध' बंद नहीं हुआ है. पिता नारायण राणे को जमानत मिलने के बाद उनके बेटे नितेश (Nitesh Rane) ने एक बॉलीवुड की फिल्‍म की क्लिप ट्वीट कर इशारे-इशारे में वार शिवसेना को ललकारा है.

VIDEO: BJP-शिवसेना 'जंग' में बॉलीवुड फिल्‍म की 'एंट्री', राणे के बेटे ने ट्वीट कर इशारों-इशारों में दी उद्धव की पार्टी को चेतावनी

नीतीश राणे ने बॉलीवुड की फिल्‍म की क्लिप ट्वीट कर इशारे-इशारे में शिवसेना को ललकारा है

मुंबई :

Maharashtra: महाराष्‍ट्र (Maharashtra) के सीएम उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) के खिलाफ 'थप्‍पड़' वाले कमेंट को लेकर केंद्रीय मंत्री नारायण राणे (Union Minister Narayan Rane) को मंगलवार रात जमानत मिल गई.  राणे को जमानत मिलने के बाद भी  भारतीय जनता पार्टी (BJP) और शिवसेना के बीच 'बयान युद्ध' बंद नहीं हुआ है. पिता नारायण राणे को जमानत मिलने के बाद उनके बेटे नितेश (Nitesh Rane) ने एक बॉलीवुड की फिल्‍म की क्लिप ट्वीट कर इशारे-इशारे में  शिवसेना को ललकारा है. नितेश ने प्रकाश झा की फिल्‍म राजनीति का एक दृश्‍य ट्वीट किया है जिसमें मनोज वाजपेयी यह कह रहे हैं, ' मगर आसमान पर थूकने वाले को यह पता नहीं हैं कि पलटकर थूक उन्‍हीं के चेहरे पर गिरेगी.. करारा जवाब मिलेगा...करारा जवाब मिलेगा."

महाराष्‍ट्र की सियासत के लिहाज से सोमवार-मंगलवार का दिन राजनीतिक गहमागहमी से भरा रहा था. मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे की पार्टी शिवसेना ने सोमवार को बीजेपी द्वारा राष्ट्रव्यापी आयोजित "जन आशीर्वाद यात्रा" में केंद्रीय मंत्री राणे की टिप्पणी को लेकर उनके खिलाफ मामला दर्ज किया था. उन्होंने दावा किया था कि उद्धव ठाकरे अपने 15 अगस्त के भाषण के दौरान स्वतंत्रता के वर्ष को भूल गए थे और उन्हें अपने सहयोगी से भाषण के बीच में जांच करनी पड़ी थी. राणे ने एक जनसभा में कहा था कि, "यह शर्मनाक है कि मुख्यमंत्री स्वतंत्रता के वर्ष को नहीं जानते हैं. वह अपने भाषण के दौरान आजादी के वर्षों की गिनती के बारे में पूछने के लिए पीछे हट गए. अगर मैं वहां होता, तो मैं उन्हें एक जोरदार थप्पड़ मारता." उनके इस कमेंट ने शिवसेना को नाराज कर दिया था और पार्टी ने  तीन शहरों में एफआईआर दर्ज कराई थी. बाद में मंगलवार रात को राज्‍य के संगमेश्‍वर में राणे को अरेस्‍ट कर लिया गया. हालांकि राणे को रात में ही महाड अदालत ने जमानत दे दी. थी.

जब पुलिस ने अरेस्‍ट किया उस समय खाना खा रहे थे नारायण राणे, बीजेपी ने जारी किया VIDEO


राणे ने कोर्ट के सामने केंद्रीय कैबिनेट मंत्री के रूप में अपने स्वास्थ्य और स्थिति का हवाला दिया था. उन्होंने यह भी तर्क दिया कि गिरफ्तार होने से पहले उन्हें आवश्यक रूप से अधिसूचित नहीं किया गया था और उनके खिलाफ मामला राजनीति से प्रेरित है.राणे के वकील ने बताया था कि केंद्रीय मंत्री को 31 अगस्त और 13 सितंबर को पुलिस के सामने हाज़िरी  लगानी पड़ेगी. उन्हें 15 हज़ार के मुचलके पर ज़मानत दी गई है. अगर वाइस सैंपल की ज़रूरत होगी तो 7 दिन पहले नारायण राणे को नोटिस दिया जाएगा. आगे ऐसा नहीं करने की बात कही गई है. पुलिस ने अदालत में सात दिन की कस्टडी की मांग की थी, लेकिन अदालत को ज़रूरी दस्तावेज़ नहीं दिए गए थे.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


उधर, बीजेपी ने एक वीडियो जारी करके आरोप लगाया है कि राणे को उस समय गिरफ्तार किया गया जब वे खाना खा रहे थे. वीडियो में केंद्रीय मंत्री, 69 वर्षीय राणे को प्‍लेट पकड़े हुए देखा जा सकता है. वे आधा खाना खा चुके थे. वीडियो में यह भी दिख रहा था कि इस दौरान राणे के  समर्थकों की ओर से पुलिस को रोकने की भी कोशिश की गई थी.