Election 2019: राहुल गांधी को चुनाव आयोग से मिली क्लीनचिट, अमित शाह को बताया था हत्या का आरोपी

चुनाव आयोग ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) को आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन (Model Code Of Conduct) मामले में क्लीनचिट दे दी है.

Election 2019: राहुल गांधी को चुनाव आयोग से मिली क्लीनचिट, अमित शाह को बताया था हत्या का आरोपी

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को मिली चुनाव आयोग से क्लीनचिट.

नई दिल्ली:

चुनाव आयोग ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) को आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन (Model Code Of Conduct) मामले में क्लीनचिट दे दी है. राहुल गांधी (Rahul Gandhi) को चुनाव आयोग (Election Commission) की तरफ से यह क्लीनचिट अमित शाह (Amit Shah) पर दिए गए बयान को लेकर दी गई है. राहुल गांधी (Rahul Gandhi News) ने जबलपुर के सिहोरा में अमित शाह (Amit Shah) को हत्या का आरोपी बताया था.

मोदी सरकार को लेकर दिए गए बयान पर चुनाव आयोग सख्त, राहुल गांधी को दिया नोटिस

ईसी अधिकारियों ने राहुल गांधी को क्लीनचिट देते हुए कहा, 'शिकायत की विस्तृत जांच की गई और जबलपुर के जिला निर्वाचन अधिकारी द्वारा भेजे गए भाषण की पूरी प्रतिलिपि की जांच के बाद, आयोग का विचार है कि आदर्श आचार संहिता का कोई उल्लंघन नहीं किया गया है.' बता दें कि राहुल गांधी ने 23 अप्रैल को मध्य प्रदेश के सिहोरा जिले में एक चुनावी रैली के दौरान यह कथित टिप्पणी की थी.

EXCLUSIVE: केंद्र सरकार ने हार के डर से राहुल गांधी को विदेशी नागरिकता के मुद्दे पर नोटिस दिया: प्रियंका गांधी

भाजपा अध्यक्ष पर निशाना साधते हुए गांधी ने कथित तौर पर कहा था, 'हत्या आरोपी भाजपा अध्यक्ष अमित शाह. वाह, क्या शान है!' भाजपा ने इस टिप्पणी के बारे में ईसी को शिकायत की थी. शाह ने इस टिप्पणी का कड़ा खंडन किया गया था और विपक्षी नेता के 'कानूनी ज्ञान' पर सवाल उठाये थे और कहा था कि इस 'फर्जी' आरोप को अदालत ने बहुत पहले 'राजनीति से प्रेरित' बताते हुए खारिज कर दिया था.

VIDEO: सबके साथ चुनाव आयोग का व्यवहार एक जैसा?

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

(इनपुट: भषा)