मुरली मनोहर जोशी ने क्यों कहा BJP ऑफिस जाकर नहीं करूंगा चुनाव न लड़ने का ऐलान?

भाजपा ने इस बार पार्टी के अन्य वरिष्ठ नेता लाल कृष्ण आडवाणी (Lal Krishna Advani) को भी टिकट नहीं दिया. उनकी संसदीय सीट गांधीनगर से इस बार भाजपा राष्ट्रीय अमित शाह (Amit Shah) को उतारा गया है.

मुरली मनोहर जोशी ने क्यों कहा BJP ऑफिस जाकर नहीं करूंगा चुनाव न लड़ने का ऐलान?

मुरली मनोहर जोशी और लाल कृष्ण आडवाणी. (फाइव तस्वीर)

नई दिल्ली:

भाजपा के वरिष्ठ नेता मुरली मनोहर जोशी (Murli Manohar Joshi) को भी इस बार पार्टी टिकट नहीं दे रही है. इतना ही नहीं उनका नाम उत्तर प्रदेश भाजपा (BJP) के स्टार प्रचारकों की लिस्ट में भी नहीं है. भाजपा ने इस बार पार्टी के अन्य वरिष्ठ नेता लाल कृष्ण आडवाणी (Lal Krishna Advani) को भी टिकट नहीं दिया. उनकी संसदीय सीट गांधीनगर से इस बार भाजपा राष्ट्रीय अमित शाह (Amit Shah) को उतारा गया है. बताया जा रहा है कि पार्टी के टिकट न देने के फैसले को लेकर बीजेपी के संगठन महासचिव राम लाल ने मुरली मनोहर जोशीसे मुलाक़ात की. राम लाल ने मुरली मनोहर जोशी को पार्टी का फैसला बताया. 

रामलाल ने जोशी को बताया कि पार्टी ने फैसला किया है कि आपको लोकसभा चुनाव नहीं लड़वाया जाए. इसके साथ ही राम लाल ने उनसे कहा कि पार्टी चाहती है कि आप पार्टी ऑफिस आकर चुनाव नहीं लड़ने का ऐलान करें. लेकिन जोशी ने ऐसा करने से मना कर दिया. साथ ही उन्होंने राम लाल से कहा कि अगर चुनाव न लड़वाने का फैसला हुआ है तो कम से कम पार्टी अध्यक्ष को आकर हमें बताना चाहिए था.

UP के लिए BJP ने किया स्टार प्रचारकों का ऐलान: 40 नेताओं की लिस्ट में लालकृष्ण आडवाणी और जोशी का नाम नहीं

इस मुलाकात के बाद मुरली मनोहर जोशी ने कानपुर में अपने मतदाताओं को कहा कि रामलाल ने उनसे चुनाव न लड़ने को कहा. इससे पहले राम लाल लालकृष्ण आडवाणी, कलराज मिश्र से मुलाक़ात कर चुके हैं. वहीं शांता कुमार और करिया मुंडा को फोन पर पार्टी नेतृत्व का फैसला बताया कि आप लोग अपनी तरफ से खुद ऐलान करें कि चुनाव नहीं लड़ना चाहते. इसके बाद कलराज मिश्र, शांता कुमार और करिया मुंडा ने खुद घोषणा की कि वे चुनाव नहीं लड़ना चाहते हैं.

बेगूसराय सीट से लड़ने में आनाकानी करने के पीछे गिरिराज सिंह का आत्म सम्मान या कन्हैया कुमार?

चुनाव न लड़ने का खुद से ऐलान करने के लिए मुरली मनोहर जोशी की तरह लाल कृष्ण आडवाणी भी तैयार नहीं हुए. आडवाणी ने भी मुरली मनहोर जोशी की तरह राम लाल को कहा था अगर पार्टी अध्यक्ष अमित शाह खुद आकर पार्टी का फैसला बताते तो अच्छा रहता.

कांग्रेस के टिकट पर मुंबई उत्तर लोकसभा सीट से चुनाव लड़ सकती हैं ये दिग्गज अभिनेत्री, चर्चा जोरों पर

देखें स्टार प्रचारकों की लिस्ट:

ntjsdsbo

बीजेपी में टिकट कटने से ज्यादा उसके तरीके से 'बेहद दुखी' हैं लालकृष्ण आडवाणी: सूत्र

बता दें, लोकसभा चुनाव 2019 के मद्देनजर भाजपा ने उत्तर प्रदेश के लिए 40 स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी की है. इस लिस्ट में पीएम मोदी समेत कई दिग्गज नेताओं के नाम हैं, मगर लालकृष्ण आडवाणी और मुरली मनोहर जोशी का नाम नहीं है. बीजेपी की उत्तर प्रदेश के लिए स्टार प्रचारकों की लिस्ट में पीएम नरेंद्र मोदी, अमित शाह, राजनाथ सिंह, नितिन गडकरी, अरुण जेटली, सुषमा स्वराज और उमा भारती का नाम है. 

बीजेपी में कैसे कटे आडवाणी सहित कई बुज़ुर्ग नेताओं के टिकट? जानिए अंदरखाने की कहानी

VIDEO- बीजेपी में टिकट कटने से आहत हुए लालकृष्ण आडवाणी?

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com