लोकसभा चुनाव : हैदराबाद में ओवैसी के खिलाफ मैदान में आ सकते हैं पूर्व क्रिकेटर अजहरुद्दीन

कांग्रेस सूत्रों के मुताबिक भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान इस सीट के लिए पार्टी की प्रदेश इकाई की पहली पसंद

लोकसभा चुनाव : हैदराबाद में ओवैसी के खिलाफ मैदान में आ सकते हैं पूर्व क्रिकेटर अजहरुद्दीन

पूर्व क्रिकेटर अजहरुद्दीन तेलंगाना की हैदराबाद सीट से लोकसभा चुनाव लड़ सकते हैं.

खास बातें

  • एआईएमआईएम के गढ़ हैदराबाद से तीन बार जीत चुके हैं ओवैसी
  • 2009 के लोकसभा चुनाव में यूपी की मुरादाबाद सीट से जीते थे अजहरुद्दीन
  • 2014 में राजस्थान की टोंक माधोपुर सीट पर मिली पराजय
हैदराबाद:

यदि तेलंगाना प्रदेश कांग्रेस की योजना के अनुरूप चीजें आगे बढ़ती हैं तो हैदराबाद लोकसभा सीट पर एआईएमआईएम प्रमुख असदु्द्दीन ओवैसी के खिलाफ पूर्व क्रिकेटर मोहम्मद अजहरुद्दीन चुनाव मैदान में उतर सकते हैं. पार्टी सूत्रों ने बताया कि भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान इस सीट के लिए प्रदेश कांग्रेस की पहली पसंद हैं.

दरअसल, प्रदेश कांग्रेस ने तेलंगाना में सभी 17 लोकसभा सीटों के लिए अपने उम्मीदवारों का चयन कर लिया है. क्रिकेटर से नेता बने 56 वर्षीय अजहरुद्दीन को राज्य में सात दिसंबर 2018 को हुए विधानसभा चुनाव से पहले प्रदेश कांग्रेस का कार्यकारी प्रमुख नियुक्त किया गया था. वे इसी शहर के निवासी भी हैं. शुरुआती खबरों में कहा गया था कि वह मई में होने वाले लोकसभा चुनाव में सिकंदराबाद से चुनाव लड़ना चाहते हैं. यह सीट अभी बीजेपी नेता बंडारू दत्तात्रेय के पास है. लेकिन अब यह संभावना नजर नहीं आती कि उन्हें (अजहरुद्दीन) को वहां से लड़ने की मंजूरी मिलेगी.

बहरहाल, अभी यह स्पष्ट नहीं है कि क्या अजहरुद्दीन हैदराबाद सीट से लड़ना चाहते हैं या नहीं, जो एआईएमआईएम का गढ़ है और उसका प्रतिनिधित्व तीन बार से ओवैसी कर रहे हैं. यह पूछे जाने पर कि क्या अजहरुद्दीन अब भी इस दौड़ में हैं, पार्टी के एक वरिष्ठ नेता ने कहा, ‘‘यदि पार्टी आलाकमान उनसे हैदराबाद से लड़ने को कहती है तो वे ऐसा करेंगे. ''

कांग्रेस ने भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन को दी बड़ी जिम्मेदारी

सत्तारूढ़ तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) पहले ही यह स्पष्ट कर चुकी है कि वह हैदराबाद सीट पर ओवैसी का समर्थन करेगी. गौरतलब है कि 2009 के लोकसभा चुनाव में यूपी की मुरादाबाद सीट से अजहरुद्दीन जीते थे लेकिन 2014 में वे राजस्थान के टोंक माधोपुर सीट से हार गए थे.

VIDEO : क्रिकेट प्रशासक बनने के लिए मैदान में उतरे अजहरुद्दीन

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

(इनपुट भाषा से)