लोकसभा चुनाव 2019: केंद्रीय मंत्री जेपी नड्डा को उम्मीद, इस बार उत्तर प्रदेश में जीतेंगे इतनी सीटें...

भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने आगामी लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections 2019) के लिए कमर कस ली है. जेपी नड्डा (JP Nadda) ने उम्मीद जताई कि BJP राज्य की 80 लोकसभा सीटों में से 74 पर जीत हासिल करेगी.

लोकसभा चुनाव 2019: केंद्रीय मंत्री जेपी नड्डा को उम्मीद, इस बार उत्तर प्रदेश में जीतेंगे इतनी सीटें...

केंद्रीय मंत्री जेपी नड्डा को यूपी में 74 सीटें जीतने की उम्मीद.

खास बातें

  • जेपी नड्डा को यूपी में 74 सीटें जीतने की उम्मीद
  • पिछले लोकसभा चुनाव में BJP ने 71 सीटें जीती थीं
  • यूपी की जिम्मेदारी मिलने के बाद पहली बार पहुंचे लखनऊ
लखनऊ :

भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने आगामी लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections 2019) के लिए कमर कस ली है. केंद्रीय मंत्री एवं भाजपा के उत्तर प्रदेश चुनाव प्रभारी जेपी नड्डा (JP Nadda) ने उम्मीद जताई कि उनकी पार्टी राज्य की 80 लोकसभा सीटों में से 74 पर जीत हासिल करेगी. पार्टी में उत्तर प्रदेश की नई जिम्मेदारी मिलने के बाद पहली बार लखनऊ पहुंचे नड्डा ने पार्टी के वरिष्ठ पदाधिकारियों के साथ बैठक की. उन्होंने संवाददाताओं से कहा, 'आगामी लोकसभा चुनाव में उत्तर प्रदेश की 73 नहीं, बल्कि 74 सीटें जीतेंगे.' पिछले लोकसभा चुनाव में भाजपा ने 71 सीटें जीती थीं, जबकि उसकी सहयोगी पार्टी अपना दल (एस) ने दो सीटों पर विजय हासिल की थी.

यह भी पढ़ें: मिशन 2019 के लिए बीजेपी ने कसी कमर, लॉन्च किया 'वोट मेरा मोदी को' कैंपेन

नड्डा ने भाजपा के प्रदेश मुख्यालय पर कहा कि लोकसभा चुनाव में भाजपा जबर्दस्त विजय हासिल करेगी. सभी रिकॉर्ड टूट जाएंगे. इसकी वजह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में सरकार द्वारा किए गए कार्य हैं. उन्होंने कहा कि चुनाव में विकास ही मुद्दा होगा. सपा-बसपा गठबंधन से खतरे के बारे में पूछे जाने पर नड्डा ने कहा, 'हमें पता था कि ऐसा गठबंधन होने जा रहा है. हमें इसकी उम्मीद थी. हमारी रणनीति होगी कि कम से कम 50 प्रतिशत वोट हिस्सेदारी हासिल की जा सके.'

यह भी पढ़ें: लोकसभा चुनावों के लिए बीजेपी ने राजनाथ सिंह को सौंपी संकल्प पत्र की कमान, तो अरुण जेटली को प्रचार का जिम्मा

विरोधी दलों का आरोप है कि भाजपा अपने चुनावी वायदे पूरे नहीं कर पायी है. इस पर जेपी नड्डा ने कहा कि वे अपना खुद का रिकॉर्ड बता रहे हैं. उनकी राजनीतिक संस्कृति कमीशन, भ्रष्टाचार और बंटवारे की रही है, जबकि भाजपा 'सबका साथ सबका विकास' में यकीन करती है. भाजपा द्वारा आयोजित जातीय सम्मेलनों के बारे में नड्डा ने कहा कि हम समाज के सभी वर्गों का प्रतिनिधित्व करते हैं और हर वर्ग का ध्यान रखा जाता है.

यह भी पढ़ें: क्या लोकसभा चुनाव में डिजिटल प्रचार से मिलेगी जीत?

उन्होंने कहा कि समाज के हर वर्ग तक पहुंचना हमारी जिम्मेदारी है और यह हमारे लिए आवश्यक पहलू भी है, लेकिन हमारा इरादा जाति के आधार पर चुनाव लड़ना नहीं है. सहयोगी दलों के बारे में नड्डा ने कहा कि सभी सहयोगी भाजपा के साथ हैं और भाजपा सबको साथ लेकर चलेगी.

VIDEO: डिजिटल लड़ाई तय करेगी, किस नेता को मिलेगा टिकट और किसे नहीं

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

(इनपुट: भाषा)