कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी यूपी की अमेठी और केरल की वायनाड सीट से लड़ेंगे लोकसभा चुनाव

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी यूपी की अमेठी और केरल की वायनाड सीट से लोकसभा चुनाव का चुनाव लड़ेंगे. कांग्रेस ने इसकी घोषणा की है.

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी यूपी की अमेठी और केरल की वायनाड सीट से लड़ेंगे लोकसभा चुनाव

राहुल गांधी (Rahul Gandhi) अमेठी के अलावा वायनाड से भी चुनाव लड़ेंगे.

खास बातें

  • राहुल गांधी इस बार दो सीटों से लड़ेंगे चुनाव
  • अमेठी के अलावा केरल से लड़ेंगे चुनाव
  • वायनाड से चुनाव लड़ने की लंबे समय से थी चर्चा
नई दिल्ली :

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) उत्तर प्रदेश की अमेठी और केरल की वायनाड सीट से लोकसभा चुनाव का चुनाव लड़ेंगे. कांग्रेस ने इसकी घोषणा की है. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एके एंटोनी ने कहा कि ये बेहद खुशी की बात है. पिछले कई हफ्ते से मांग उठ रही थी कि राहुल गांधी (Rahul Gandhi) दक्षिण भारत से भी चुनाव लड़ें. केरल, तमिलनाडु, कर्नाटक से मांग आ रही थी. इस पर विचार विमर्श के बाद तय हुआ है कि राहुल (Rahul Gandhi) वायनाड सीट से भी चुनाव लड़ेंगे. वहीं कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि अमेठी से राहुल का रिश्ता बेजोड़ है. सिर्फ प्रतिनिधि के तौर पर उनका अमेठी से रिश्ता नहीं है. 

आपको बता दें कि पिछले कई दिनों से राहुल गांधी (Rahul Gandhi) के केरल से चुनाव लड़ने की चर्चा थी. कहा जा रहा था कि वे वायनाड से चुनाव लड़ेंगे. हालांकि फिर खबर आई थी कि राहुल गांधी (Rahul Gandhi) केरल से लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेंगे. सूत्रों का कहना था कि राहुल गांधी (Rahul Gandhi) को केरल से चुनाव लड़ने के लिए आमंत्रित करना पार्टी की आंतरिक कलह का नतीजा था. बताया जा रहा था कि वायनाड सीट (Wayanad Seat) को लेकर कांग्रेस के दो वरिष्ठ नेताओं, रमेश चेन्नीथला और पूर्व सीएम ओमान चांडी के बीच मतभेद था और यह तय नहीं हो पा रहा था कि इस सीट से किसको मैदान में उतारा जाए. इसके बाद प्रदेश कांग्रेस की तरफ से राहुल गांधी को इस सीट से चुनाव लड़ने का प्रस्ताव दिया गया था. हालांकि अब खुद कांग्रेस ने साफ कर दिया है कि राहुल गांधी अमेठी के अलावा वायनाड से भी चुनाव लड़ेंगे.  

VIDEO: कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर स्मृति ईरानी ने कसा तंज

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com