विज्ञापन
5 years ago
नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) रविवार को राजस्थान के चित्तौड़गढ़ व बाड़मेर में दो चुनावी जनसभाओं को संबोधित करेंगे. भाजपा के प्रवास कार्यक्रम के प्रदेश समन्वयक ओंकार सिंह लखावत ने बताया कि प्रधानमंत्री मोदी पार्टी प्रत्याशियों के समर्थन में 21 अप्रैल को दोपहर दो बजे चित्तौड़गढ़ में और 3.15 बजे बाड़मेर में जनसभा करेंगे. वहीं 22 अप्रैल को मोदी दोपहर दो बजे उदयपुर और शाम 4.15 बजे जोधपुर में भाजपा प्रत्याशियों के समर्थन में आमसभाओं को संबोधित करेंगे. राजस्थान में लोकसभा की कुल 25 सीटें हैं जिनमें दो चरण में 29 अप्रैल व छह मई को मतदान होगा. वहीं दूसरी ओर कांग्रेस दिल्ली के लिए अपने उम्मीदवारों का आज ऐलान कर सकती है. कांग्रेस (Congress) की दिल्ली इकाई की प्रमुख शीला दीक्षित (Sheila Dixit) ने शनिवार को कहा कि दिल्ली की सात लोकसभा सीटों के लिये उम्मीदवारों की घोषणा अगले दो दिन में कर दी जायेगी. उन्होंने कहा, ‘पार्टी रविवार या उसके बाद उम्मीदवारों की घोषणा कर सकती है.' 

Lok Sabha Polls Updates Read Here

कांग्रेस ने हरियाणा के लिए जारी की 5 उम्‍मीदवारों की सूची, भूपिंदर सिंह हुड्डा को सोनीपत से टिकट.

लोकसभा चुनाव 2019 : बीजेपी ने दिल्‍ली के लिए चार उम्‍मीदवारों की घोषणा की. दिल्ली के चार मौजूदा सांसदों को टिकट मिला. डॉ. हर्षवर्धन, रमेश विधूड़ी, मनोज तिवारी और प्रवेश वर्मा को टिकट. इंदौर से शंकर ललवानी मैदान में. केंद्रीय मंत्री हरदीप पुरी अमृतसर से. घोसी से हरिनारायण राजभर.

राजस्थान के बाड़मेर में चुनावी रैली को संबोधित करते हुए पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि भारत ने पाकिस्तान की धमकियों से डरने की नीति को छोड़ दिया. वर्ना आए दिन बोलते रहते थे, हमारे पास न्यूक्लियर है...हमारे पास न्यूक्लियर है...तो हमारे पास क्या है भाई...क्या हमने इसे दिवाली के लिए रखा है?

मैं युवाओं के सपनों के लिए अपने सपनों की आहूति देने के लिए तैयार हूं : PM मोदी ने बाड़मेर में कहा

भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने रविवार को साणंद नगर में रोडशो किया. शाह गुजरात में गांधीनगर लोकसभा सीट से चुनाव लड़ रहे हैं. शाह ने अहमदाबाद के साणंद में विशेष तौर पर डिजाइन किये गए खुले वाहन से रोडशो शुरू किया. उनके साथ गुजरात भाजपा अध्यक्ष जीतू वाघाणी भी थे.
नामदार परिवार, भ्रष्टाचार और झूठे वादों की भरमार, कांग्रेस की ये तीन सच्चाइयां हैं : प्रधानमंत्री मोदी ने चित्तौड़गढ़ में कहा
चित्तौड़गढ़ में बोले पीएम मोदी- पानी के लिए अलग जलशक्ति मंत्रालय बनाया जाएगा : प्रधानमंत्री मोदी
अध्यक्ष मायावती ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर हमला करते हुए कहा कि उन्हें वजीर-ए-आजम बनाने वाली उत्तर प्रदेश की जनता ने अब उन्हें इस पद से हटाने की पूरी तैयारी कर ली है.
उत्तर प्रदेश के मथुरा जिले में एक अदालत ने समाजवादी पार्टी के जिलाध्यक्ष रहे गुरुदेव शर्मा एवं उनके चार अन्य साथियों को फर्जी वसीयत के आधार पर जमीन हड़पकर किसी को बेचने के मामले में शनिवार को सात-सात साल की कड़ी कैद तथा 25-25 हजार जुर्माने की सजा सुनाई है.
अगर पाकिस्तान हमारा पायलट (अभिनंदन वर्धमान) वापस नहीं करता तो वह ''कत्ल की रात'' होती : मोदी ने रैली में कहा.
शरद पवार कहते हैं कि मुझे नहीं पता कि मोदी क्या करेंगे. अगर उन्हें नहीं पता कि मोदी कल क्या करेंगे तो इमरान खान को कैसे पता होगा? : प्रधानमंत्री ने रैली मे कहा।
गुजरात में पीएम मोदी ने कहा कि प्रधानमंत्री की कुर्सी रहे या ना रहे लेकिन उन्होंने फैसला किया है कि या तो वह जिंदा रहेंगे या आतंकवादी जिंदा बचेंगे.
मेरी सरकार सत्ता में वापस आएगी लेकिन अगर गुजरात ने भाजपा को 26 सीटें नहीं दी तो 23 मई को टीवी पर चर्चा होगी कि ऐसा क्यों हुआ : प्रधानमंत्री ने पाटण में कहा
मेरे गृह राज्य के लोगों का कर्तव्य है कि 'धरती के पुत्र' की देखभाल करें, गुजरात में सभी 26 सीटें मुझे दीजिए : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पाटण में एक रैली में कहा.
राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी की बारामती से उम्मीदवार सुप्रिया सुले ने भाजपा अध्यक्ष अमित शाह पर शरद पवार के योगदान पर सवाल उठाने को लेकर तीखा हमला बोलते हुए कहा कि वह भाजपा सरकार ही थी जिसने उनके पिता को पद्म विभूषण से सम्मानित किया था.
महाराष्ट्र में लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण के मतदान के लिए जिन 245 उम्मीदवारों के हलफनामों का आकलन किया गया हैं उनमें से 54 गंभीर आपराधिक मामलों का सामना कर रहे हैं.
असम में लोकसभा चुनाव लड़ रही महिला उम्मीदवारों की संख्या में थोड़ा-सा अंतर आया है. पिछली बार के चुनाव में 16 उम्मीदवारों के मुकाबले इस बार केवल 14 महिलाएं चुनावी मैदान में हैं.
आम आदमी पार्टी ने हरियाणा में तीन उम्मीदवारों का किया ऐलान. नवीन जयहिंद को फरीदाबाद, पृथ्वीराज को अंबाला और कृष्ण कुमार अग्रवाल को करनाल से टिकट मिला है.
गुजरात के अहमदाबाद में रोड शो करते भाजपा अध्यक्ष अमित शाह
साउथ मुंबई के कांग्रेस उम्मीदवार मिलिंद देवड़ा के खिलाफ मामला दर्ज

Track Latest News Live on NDTV.com and get news updates from India and around the world

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Elections 2019: तेजस्वी यादव नहीं डाल पाए वोट तो BJP ने कसा तंज, फिर RJD ने बताई ये वजह
Lok Sabha Election Updates: कांग्रेस ने हरियाणा के लिए जारी की 5 उम्‍मीदवारों की सूची, भूपेंद्र सिंह हुड्डा को सोनीपत से टिकट
Elections 2019: तेजस्वी यादव नहीं डाल पाए वोट तो BJP ने कसा तंज, फिर RJD ने बताई ये वजह
Next Article
Elections 2019: तेजस्वी यादव नहीं डाल पाए वोट तो BJP ने कसा तंज, फिर RJD ने बताई ये वजह
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com