खत्म नहीं हुई AAP- कांग्रेस गठबंधन की संभावनाएं: अरविंद केजरीवाल बोले- नरेंद्र मोदी और अमित शाह को हराने के लिए कुछ भी करेंगे

कभी गठबंधन होने और कभी नहीं होने की खबरों के बीच एक बार फिर से आम आदमी पार्टी ने कांग्रेस और आम आदमी पार्टी के गठबंधन की वकालत की है.

खत्म नहीं हुई AAP- कांग्रेस गठबंधन की संभावनाएं: अरविंद केजरीवाल बोले- नरेंद्र मोदी और अमित शाह को हराने के लिए कुछ भी करेंगे

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल. (File Photo)

नई दिल्ली:

लोकसभा चुनाव को लेकर दिल्ली में आम आदमी पार्टी और कांग्रेस के बीच गठबंधन को लेकर अभी संभावनाएं खत्म नहीं हुई हैं. दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने रविवा को कहा कि नरेंद्र मोदी और अमित शाह को हराने के लिए कुछ भी करेंगे. बता दें, कभी गठबंधन होने और कभी नहीं होने की खबरों के बीच एक बार फिर से आम आदमी पार्टी ने कांग्रेस और आम आदमी पार्टी के गठबंधन की वकालत की है. दिल्ली के डिप्टी सीएम और आम आदमी पार्टी नेता मनीष सिसोदिया ने कहा कि भाजपा अध्यक्ष अमित शाह और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को देश के लिये खतरा बताते हुये लोकसभा चुनाव के लिये दिल्ली, हरियाणा और चंडीगढ़ में कांग्रेस से गठबंधन करने की शनिवार को फिर से पेशकश की थी. पार्टी ने हालांकि इस बार गठबंधन के फार्मूले से पंजाब की मांग को हटा लिया है. 

सिसोदिया ने कहा था, ‘मोदी और शाह की जोड़ी देश के लिए खतरनाक है. इसे रोकने के लिए आप सभी भाजपा विरोधी संगठनों के साथ हाथ मिलाने को तैयार है. अभी भी वक़्त है, अगर कांग्रेस चाहे तो मोदी और शाह की जोड़ी को 18 सीटों (हरियाणा, दिल्ली और चंडीगढ़) पर हराया जा सकता है. ये कांग्रेस को तय करना है कि इस समय प्राथमिकता मोदी और शाह की जोड़ी को हराना है या ज्यादा सीटों लड़ने का रिकॉर्ड बनाने का.' गौरतलब है कि आप अभी तक पंजाब, हरियाणा और दिल्ली की 33 सीटों पर कांग्रेस के साथ गठबंधन की बात कर रही थी. 

कांग्रेस के साथ गठबंधन को अब भी 'बेकरार' है AAP, मनीष सिसोदिया बोले- कांग्रेस चाहे तो...

बता दें, आम आदमी पार्टी ने शुक्रवार को हरियाणा में जननायक जनता पार्टी (जजपा) के साथ गठबंधन की औपचारिक घोषणा की थी जबकि कांग्रेस ने सिर्फ दिल्ली में आप के साथ गठबंधन करने की मजबूरी को स्पष्ट कर दिया था. इसके बाद सिसोदिया ने गठबंधन को लेकर आप के रुख को स्पष्ट करते हुये संवाददाताओं को बताया कि उनकी पार्टी देश के लिये खतरा बन चुकी शाह मोदी की जोड़ी को फिर से सत्ता में आने से रोकने के लिये कांग्रेस सहित अन्य भाजपा विरोधी दलों के साथ मिलकर चुनाव लड़ने को तैयार है.

कुमार विश्वास ने 'आप' और कांग्रेस के बीच गठबंधन की कोशिशों को लेकर कही ये बात, वायरल हो गया Tweet

उन्होंने कहा कि कांग्रेस के प्रति जन्मजात विरोध के बावजूद आप ने मौजूदा हालात को देखते हुये गठबंधन की पहल की है. 

AAP से बात नहीं बनने के बाद कांग्रेस ने दिल्ली-हरियाणा के लिए उम्मीदवारों को किया शॉर्टलिस्ट, जानिये किस-किस का है नाम

(इनपुट- भाषा)

Video: गठबंधन पर सस्पेंस, मगर दिल्ली में चुनाव प्रचार में जुटे अरविंद केजरीवाल

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com