विज्ञापन
This Article is From Aug 30, 2017

दुर्गा पूजा के महत्‍व को दर्शाती है 'द अनंता'

नई दिल्ली के बीकानेर हाउस में जाने-माने कला विशेषज्ञ एपीजे सुरेन्द्रा ग्रुप के चेयरपर्सन, अवकाशप्राप्त, शिरिन पॉल और अनुभवी कला प्रेमी इंडिया आर्किटेक्ट के प्रेजिडेंट सुनिता कोहली द्वारा किताब 'द अनंता' का विमोचन किया गया.

दुर्गा पूजा के महत्‍व को दर्शाती है 'द अनंता'
बंगाल में दुर्गापूजा बेहद धूमधाम से मनाई जाती है. इसके लिए कई दिन पहले से तैयारियां भी शूरू हो जाती हैं. बंगाल की महत्वपूर्ण परंपरा दुर्गा पूजा को कैमरा लेन्सेज, ब्रशेज, पेन्सिल स्केच के माध्यम से तलाश करने वाले दिल्ली के युवा कलाकार सौमेन दत्ता की पहली किताब 'द अनंता' का विमोचन किया गया. नई दिल्ली के बीकानेर हाउस में जाने-माने कला विशेषज्ञ एपीजे सुरेन्द्रा ग्रुप के चेयरपर्सन, अवकाशप्राप्त, शिरिन पॉल और अनुभवी कला प्रेमी इंडिया आर्किटेक्ट के प्रेजिडेंट सुनिता कोहली द्वारा किया गया.

सौमेन ने अपने पाठकों को बंगाल, दुर्गा पूजा की सामाजिक प्रदर्शनी का एक संपूर्ण अनुभव देने के लिए अपनी पेंटिंग्स के 150 से ज्यादा चित्रणों/ उदाहरणों और 1000 से ज्यादा फोटोग्राफ्स की मदद ली है. 260 पृष्ठों वाली चित्र सहित कॉफी टेबल बुक द अनंता की प्रत्येक प्रति की कीमत 2295 रुपये है. कला प्रेमी के लिए अनंता निश्चित रूप से बहुमूल्य धरोहर होगी.
 वर्ष 1980 में जन्मे कलाकार सौमेन दत्ता दिल्ली में कला क्षेत्र में मशहूर नाम हैं. इंडिया हैबिटेट सेंटर, ललित कला अकादमी में उनकी एकल और सामूहिक प्रदर्शनियां होती रहती हैं. दिल्ली के प्राचीन स्मारकों में उनकी विशेष दिलचस्पी हैं, जिनके बारे में उन्होंने इंडिया हैबिटेट सेंटर के दिल्ली-ओ-दिल्ली रेस्टोरेंट और दिल्ली के इंदिरा गांधी अंर्तराष्ट्रीय हवाई अड्डे के लॉन्ज में अच्छे से प्रदर्शित किया गया है.

कई कला प्रेमियों के अलावा सौमेन दत्ता के कार्य को नेशनल हाउसिंग बैंक, अमेरिकी दूतावास, रैनबैक्सी, एनआईआईटी टेक्नोलोजी लिमिटेड, एमजीएफ, एक्सेंचर ग्रुप, आरपीजी और सोमानी टाइल्स द्वारा सराहा और एकत्रित किया गया है.

न्‍यूज एजेंसी आईएएनएस से इनपुट
 
गुलमोहर की और खबरों के लिए क्लिक करें
 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
जब पार्टी में मिल गई लाइफ पार्टनर, तेजी सूरी और हरिवंश राय बच्चन की लव स्टोरी
दुर्गा पूजा के महत्‍व को दर्शाती है 'द अनंता'
जब रामधारी सिंह दिनकर ने कहा- ''अच्छे लगते मार्क्स, किंतु है अधिक प्रेम गांधी से..''
Next Article
जब रामधारी सिंह दिनकर ने कहा- ''अच्छे लगते मार्क्स, किंतु है अधिक प्रेम गांधी से..''
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com