पाउलो कोएलो की नई पुस्तक चुनौतियों का सामना करने को प्रेरित करती है

बेस्टसेलिंग लेखक पाउलो कोएलो (Paulo Coelho) की नवीनतम किताब “द आर्चर” (The Archer) पाठकों को जोखिम उठाने, साहस दिखाने और किस्मत की अप्रत्याशित चुनौतियों को पूरे साहस से गले लगाने को प्रेरित करती है.

पाउलो कोएलो की नई पुस्तक चुनौतियों का सामना करने को प्रेरित करती है

पाउलो कोएलो की नई पुस्तक चुनौतियों का सामना करने को प्रेरित करती है

बेस्टसेलिंग लेखक पाउलो कोएलो (Paulo Coelho) की नवीनतम किताब “द आर्चर” (The Archer) पाठकों को जोखिम उठाने, साहस दिखाने और किस्मत की अप्रत्याशित चुनौतियों को पूरे साहस से गले लगाने को प्रेरित करती है. प्रकाशन कंपनी पेंगुइन ने मंगलवार को यह जानकारी दी.  क्रिस्टोफ नीमन द्वारा डिजाइन की गई तस्वीरों वाली इस किताब का पुर्तगाली से अंग्रेजी में अनुवाद मार्गरेट जुल कोस्टा ने किया है. यह किताब तेत्सुया के इर्द गिर्द घूमती है जो अपने अद्भुत धनुष-तीन के लिए प्रसिद्ध था लेकिन बाद में उसने सामाजिक जीवन से किनारा कर लिया था लेकिन तभी एक लड़का उसे खोजते हुए आता है. लड़का कई सारे सवाल करता है जिनके जवाब में तेत्सुया अपने धनुष-तीर से विभिन्न प्रकार की उपमाएं और उदाहरण देते हुए उसे जीवन का मर्म समझाता है.


रामायण और महाभारत सुनकर बीता है बचपन, अपनी किताब 'A Promised Land' में बराक ओबामा ने बताया

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


‘द एल्केमिस्ट' से विश्वप्रसिद्ध हुए ब्राजील के लेखक ने कहा, “जीवन बहुत सरल है लेकिन हम इसे बहुत उलझा देते हैं. इससे जुड़ी कहानियां हमें हमारे ही छिपे हुए हिस्सों को दिखाने का प्रयास करती हैं. हम हमारे आसपास की छोटी-छोटी चीजों पर ध्यान देकर ही जीवन की असली महक का आनंद ले सकते हैं.” उन्होंने कहा, “ ‘द आर्चर' इसी विचार पर आधारित है. मैं धनुष के महत्व, एकाग्रता के महत्व और दोस्ती और इससे परे हर चीच के बारे में बात कर रहा हूं. अंत में यही जीवन है. आप पूरा जीवन जीकर यही कमाते हैं.”



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)