नरेंद्र मोदी और शेख हसीना ने शेख मुजीबुर की आत्मकथा का हिंदी अनुवाद किया जारी

नरेंद्र मोदी और शेख हसीना ने शेख मुजीबुर की आत्मकथा का हिंदी अनुवाद किया जारी

नई दिल्‍ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उनकी बांग्लादेशी समकक्ष शेख हसीना ने शनिवार को संयुक्त रूप से शेख मुजीबुर रहमान की आत्मकथा, 'अंफिनिश्ड मेमोरीज' का हिंदी अनुवाद 'बंगबंधु' जारी किया. शेख मुजीबुर रहमान बांग्लादेश के संस्थापक और शेख हसीना के पिता थे.

यह किताब दोनों नेताओं के बीच द्विपक्षीय वार्ता के बाद जारी की गई. हसीना भारत की चार दिवसीय यात्रा पर हैं, इस दौरान दोनों देशों में द्विपक्षीय संबंधों को बढ़ावा देने के लिए 20 से अधिक समझौतों पर हस्ताक्षर होने  की संभावना है. यह सात वर्षो में हसीना की भारत की पहली द्विपक्षीय यात्रा है. इससे पहले वह वर्ष 2010 में भारत आईं थीं.

भारत-बांग्‍लादेश के बीच 22 समझौते हुए
उल्‍लेखनीय है कि शेख हसीना चार दिन के भारत दौरे पर है और उनके दौरे के दूसरे दिन शनिवार को भारत और बांग्लादेश के बीच करीब 22 समझौते हुए हैं. इसमें कोलकाता से खुलना के बीच एक रेल और दो बस सेवा शामिल है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना ने साझा बयान जारी करके इन समझौते की जानकारी दी है.

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता गोपाल बागले ने इससे पहले ट्वीट किया - भारत, बांग्लादेश संबंधों में एक नया अध्याय. प्रधानमंत्री मोदी ने वार्ता से पहले बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना का हैदराबाद हाउस में स्वागत किया. (एजेंसियों से इनपुट)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com