विज्ञापन
This Article is From Dec 09, 2019

5 स्‍टेप्‍स, जो आपके डेली ब्‍यूटी केयर रूटीन में शामिल होने चाहिए

आपकी त्वचा को उज्ज्वल और निर्दोष रखना असंभव नहीं है. हम सभी इसके बारे में बहुत अधिक प्रयास करते हैं, लेकिन आपकी सभी त्वचा को कुछ टीएलसी की आवश्यकता होती है.

5 स्‍टेप्‍स, जो आपके डेली ब्‍यूटी केयर रूटीन में शामिल होने चाहिए

आपकी त्वचा को उज्ज्वल और निर्दोष रखना असंभव नहीं है. हम सभी इसके बारे में बहुत अधिक प्रयास करते हैं, लेकिन आपकी सभी त्वचा को कुछ टीएलसी की आवश्यकता होती है. विशेषज्ञ हमेशा आपको एक बुनियादी स्किन केयर रुटीन का पालन करने के लिए कहेंगे, जो आपकी सुंदरता की जरूरतों को पूरा करने के लिए पर्याप्त हो सकते हैं.  लेकिन वास्तव में सिर्फ पांच चरणों का पालन करके इसे छोटा और सरल रखा जा सकता है - क्लींजिंग, एक्सफोलिएटिंग, टोनिंग और मॉइस्चराइजिंग, और कभी-कभी अपने आप को पौष्टिक फेस पैक की जरूरत पड़ सकती है. 

अपनाएं क्लीन और ब्‍यूटीफुल स्किन के लिए 9 अद्भुत ग्रीन टी प्रोडक्‍ट

तो आप अपनी त्वचा की देखभाल शुरू करने के लिए, यहां हमारे पसंदीदा ब्‍यूटी प्रोडक्‍ट्स को ट्राई कर सकते हैं:

1. A Deep Action Facial Cleanser

आपके ब्‍यूटी रुटीन में एक डीप क्‍लींजिंग वाला फेस वॉश शामिल होना चाहिए, जो छिद्रों से अशुद्धियों और बिल्डअप को हटाने में मदद करेगा, जो अन्यथा क्लॉगिंग और बदसूरत ब्लैकहेड्स का कारण बनता है.

The Face Shop Herb Day 365 Aloe Cleansing Foam

एलोवेरा से युक्‍त, यह फेस वॉश आपकी स्किन को नमी भी प्रदान करता है, जो त्वचा को सॉफ्ट, लोचदार और युवा बना देगा.

Lakme Absolute Women Perfect Radiance Skin Lightening Face Wash2. 

क्‍या आप अपनी त्वचा की टोन को बेहतर बनाने और अपनी प्राकृतिक चमक वापस पाने के लिए कड़ी मेहनत कर रही हैं? तो लैक्मे से इस स्किन लाइटनिंग फेस वॉश को चुनें, जो आपकी त्वचा को साफ़ और चमकदार बनाएगा.

2. अच्छी स्किन टोनर चुनें

बार-बार नहीं, त्वचा को साफ करना ही पर्याप्त नहीं है. आपको एक टोनर की आवश्यकता होती है जो आपकी त्वचा से विषाक्त पदार्थों को निकालने में मदद करेगा और पीएच स्तर को संतुलित करेगा.

Kaya Skin Clinic Pore Minimising Toner

Kaya Daily Pore Minimizing Toner अशुद्धियों को दूर करने में त्वचा की सहायता करने के लिए बनाया जाता है.

Kama Ayurveda Pure Rose Water

गुलाब जल का इस्‍तेमाल लंबे समय से ब्‍यूटी ट्रीटमेंट में किया जाता रहा है. यह एक प्राकृतिक एस्‍ट्रीजेंट के रूप में काम करता है, जो प्रभावी रूप से रोमछिद्रों को निखारता है और त्वचा को मॉइस्चराइजिंग उपचार के लिए तैयार करने के लिए टोन करता है.

स्‍मूथ और क्लियर स्किन के लिए अपनाएं ये 5 फेस स्‍क्रब

3. रिफ्रेशिंग फेस एंड बॉडी स्क्रब

एक्‍सफोलिएट! आपकी भव्य और दीप्तिमान स्किन चाहते हैं, तो यह मंत्र आपके लिए ही है. आपकी त्वचा को नियमित रूप से स्क्रब करने की प्रक्रिया इसे स्पष्ट और सुंदर बनाए रखेगी.

Tree Hut Coconut Lime Shea Sugar Scrub

नारियल, चूना और शीया बटर के साथ पैक, यह स्क्रब स्किन की दरारों को दूर करेगा और त्वचा को मॉइस्चराइज करेगा और लोच को बढ़ावा देगा. इसमें एंटी-एजिंग गुण भी होते हैं जो झुर्रियों को रोकने में मदद करते हैं.

The Body Shop Olive Body Scrub

Body Shop इस समृद्ध और मलाईदार स्क्रब को पेश करता है, जो जैतून के गुणों से तैयार किया जाता है.

4. पौष्टिक फेस क्रीम

आपको रिजूवनेट महसूस करने के लिए रात की अच्छी नींद की जरूरत होती है, इसी तरह आपकी त्वचा को भी आराम और एक समृद्ध फेस क्रीम की आवश्यकता होती है, जो इसकी नेचुरल चमक को बहाल करने में मदद करती है. यह एंटीऑक्सिडेंट या अल्ट्रा हाइड्रेटिंग गुणों के साथ तैयार किए गए हैं.

Innisfree Unisex Perfect 9 Repair Anti-Ageing Cream

यह एक एंटी-एजिंग क्रीम है जिसे जीजू एंटी-एजिंग इलिक्सर कॉम्‍पलेक्‍स से नौ प्रकार की कीमती वनस्पति सक्रिय सामग्रियों से समृद्ध किया गया है, जो कि पोषण और हाइड्रेशन के लिए परफेक्‍ट है.

Clinique Mini Moisture Surge 72-Hour Auto-Replenishing Hydrator

यह एक रिफ्रेशिंग जेल-क्रीम है जो आपकी त्वचा को फिर से सक्रिय करने की शक्ति देती है. यह त्वचा को लगभग दो बार हाइड्रेटेड रखती है और 152% नमी को बढ़ावा देती है.

5. फेस पैक से पाएं चमक

हर समय स्पा में जाने की चिंता क्यों करनी, जब आप अपने घर पर खुद को पैम्‍पर कर सकते हैं और परफेक्ट ग्लो पा सकते है?

Biotique Women Bio Party Glow Facial Kit

इस फेशियल किट में बेरबेरी क्लींजर, पपीता स्क्रब, केसर यूथ डेव क्रीम, लौंग पैक, डैंडेलियन सीरम और एक स्विस मैजिक डार्क स्पॉट करेक्टर आता है.

O3+ Whitening Facial Single Dose Kit

यह O3+ Whitening Facial Single Dose Kit में मिल्‍क वॉश, माइक्रो डर्मा ब्रिसियल फेशियल पील, वाइटनिंग क्रीम और वाइटनिंग पील मास्क शामिल हैं.

ऐसे करें स्किन को पैम्‍पर 

अपने ब्‍यूटी रुटीन में फेस ऑयल और सीरम को शामिल करें.

मंत्रा से और ब्‍यूटी प्रोडक्‍ट्स खरीदने के लिए क्लिक करें

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com