विज्ञापन
This Article is From May 04, 2016

IPL9 में पेसर्स का दबदबा कायम

IPL9 में पेसर्स का दबदबा कायम
प्रतीकात्मक फोटो
नई दिल्ली: न्यूज़ीलैंड के बांए हाथ के तेज गेंदबाज डिफेंडिंग चैंपियन मुंबई की टीम में गजब ढा रहे हैं। मैक्लेनिघन ने 9 मैचों में 13 विकेट हासिल किए हैं, वह भी 21.15 के औसत और 8 से कम (7.97) की इकॉनामी रखते हुए। सबसे ज़्यादा विकेट लेने वालों की लिस्ट में मैक्लेनिघन सबसे आगे हैं और मुंबई की कामयाबी में अहम रोल अदा कर रहे हैं।

मुंबई की कामयाबी में टीम इंडिया के यॉर्कर किंग जसप्रीत बुमराह ने भी कमाल का रोल अदा किया है। 22 साल के बुमराह ने 25.00 के औसत और करीब आठ (8.08) की इकॉनामी के साथ 9 मैचों में 11 विकेट अपने नाम किए हैं। पंजाब की टीम बेशक प्वाइंट्स टेबल में सबसे नीचे है लेकिन चेन्नई से पंजाब आए मध्यम गति के तेज गेंदबाज मोहित शर्मा ने 7 मैचों में 10 विकेट हासिल किए हैं। इस दौरान उनका औसत 18 से कम (17.60) और इकॉनामी 8 से कम (7.70) रही है।

कोलकाता के उमेश यादव ने भी 7 मैचों में 10 विकेट लेकर कप्तान गौतम गंभीर का भरोसा बनाए रखा है। दो बार की चैंपियन कोलकाता को टॉपर्स की रेस में बनाए रखने में विदर्भ के तेज गेंदबाज उमेश यादव ने अहम रोल अदा किया है। उमेश का औसत 20 से कम (19.00) रहा है, लेकिन उनकी इकॉनामी 9 के ऊपर (9.04) रही है, जो उनके और KKR के लिए फिक्र की वजह हो सकती है।     

टीम इंडिया के स्विंग कुमार ने भी 7 मैचों में 10 विकेट हासिल किए हैं। इसके बावजूद उनकी हैदराबाद की टीम प्वाइंट्स टेबल में पिछड़ रही है। भुवनेश्वर ने 22.00 के औसत और आठ से ज्यादा (8.14) की इकॉनामी के साथ गेंदबाजी की है। सबसे ज्यादा विकेट लेने वालों की भुवनेश्वर कुमार टॉप के गेंदबाजों में शामिल हैं।

दरअसल टॉप के 10 गेंदबाजों में सिर्फ दो स्पिनर अमित मिश्रा और अक्षर पटेल ने जगह बनाई है। दिल्ली के लेग स्पिनर अमित मिश्रा के नाम 7 मैचों में 9 विकेट हैं जबकि पंजाब के बांए हाथ के गेंदबाज अक्षर पटेल ने एक हैट्रिक (गुजरात के खिलाफ 21 रन देकर 4 विकेट) के साथ 7 मैचों में 8 विकेट झटके हैं।

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com