आईपीएल-9 : आखिर कब बोलेगा क्रिस गेल का बल्ला?

आईपीएल-9 : आखिर कब बोलेगा क्रिस गेल का बल्ला?

क्रिस गेल की फाइल तस्वीर

नई दिल्ली:

क्रिकेट प्रशंसक भले ही आईपीएल में किसी भी टीम को सपोर्ट करते हों, लेकिन उन्हें क्रिस गेल के बल्ले का तूफान देखने का इंतजार जरूर रहता है। गेल पारी की शुरुआत से ही बिना रुके चौके-छक्कों की बरसात करने के लिए जाने जाते हैं, लेकिन पिछले कुछ मैचों से उनका बल्ला खामोश हो गया है।

आईपीएल में बैंगलोर की टीम दो मैच खेल चुकी है और गेल दोनों मैचों में फ्लॉप रहे हैं। सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ मैच में भुवनेश्वर कुमार ने गेल को एक रन पर चलता किया, तो दिल्ली के जहीर खान ने गेल को खाता खोलने का मौका नहीं दिया।

अगर पिछले पांच टी-20 मैचों में गेल की बल्लेबाजी पर नजर डालें तो वेस्ट इंडीज के इस धमाकेदार बल्लेबाज ने 4, 5, 4, 1 और 0 रन बनाए हैं। गेल ने आखिरी बार आईसीसी वर्ल्ड टी-20 में इंग्लैंड के खिलाफ टी-20 वर्ल्ड कप का सबसे तेज शतक बनाया था। उस मैच में गेल ने 47 गेंदों पर शतक ठोका था।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

पिछले दो साल से गेल पीठ और मांसपेशियों में खिंचाव से परेशान रहने के बावजूद दुनिया के कई टी20 लीग में खेलते रहे हैं। आईपीएल से पहले गेल पाकिस्तान सुपर लीग और बिग बैश लीग खेलकर वर्ल्ड कप खेलने आए थे। गेल ने पीएसएल के 5 मैचों में 103 रन बनाए थे और बीग बैश के 8 मैच में 260 रन बनाए थे। टी-20 के सबसे धमाकेदार बल्लेबाज ने आईपीएल के 84 मैचों में 45.07 की औसत से 3200 रन बनाए हैं। इसमें 5 शतक और 18 अर्द्धशतक शामिल हैं।