आईपीएल 9 : क्या टूर्नामेंट में वापसी कर पाएगी गुजरात लायंस?

आईपीएल 9 : क्या टूर्नामेंट में वापसी कर पाएगी गुजरात लायंस?

गुजरात लायंस (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

आईपीएल 9 के 38वें मैच में लीग की दो टॉप टीम-कोलकाता नाइटराइडर्स और गुजरात लायंस के बीच टक्कर होगी। पहली बार आईपीएल खेल रही गुजरात के लिए टूर्नामेंट में शुरुआत किसी सपने से कम नहीं रहा। शुरुआत में टीम ने लगातार तीन दमदार जीत दर्ज करके खिताब की दावेदारी पेश की, लेकिन बाद के मैचों में मिली हार ने उसकी दावेदारी को झटका दिया।

गुजरात के खाते में 10 मैचों में 6 जीत और 4 हार के साथ 12 अंक हैं और वह टॉप 4 में बनी हुई है। कोलकाता के 9 मैचों में 6 जीत और 3 हार के साथ 12 अंक हैं।

अपने पिछले मैच में गुजरात को हैदराबाद से हार मिली। यहां टीम के बल्लेबाज एक बड़ा स्कोर बनाने में नाकाम रहे जिसकी वजह से उसे हार का मुंह देखना पड़ा। कप्तान सुरेश रैना के लिए फिक्र की बात उसके टॉप ऑर्डर बल्लेबाजों का फ़ॉर्म है। टीम को टॉप पर बने रहने के लिए ड्वेन स्मिथ (6 मैचों में 179 रन), ब्रैंडन मैक्कलम (10 मैच में 227 रन), एरॉन फ़िंच (7 मैच में 247 रन) के साथ-साथ रैना (10 मैच में 272 रन) को भी जिम्मेदारी उठानी होगी। हालांकि टीम की गेंदबाजी ड्वेन ब्रावो, धवन कुलकर्णी और रवींद्र जडेजा के रहते संतुलित नजर आ रही है।

दूसरी तरफ अपने घरेलू मैदान पर खेल रही दो बार की चैंपियन कोलकाता नाइटराइडर्स के हौसले बुलंद हैं। गौतम गंभीर की टीम अपने पिछले दो मैचों में रोमांचक जीत दर्ज कर कड़ी टक्कर देने का ऐलान कर चुकी है। ओपनर्स रॉबिन उथप्पा (9 मैच में 313 रन) और गंभीर (9 मैच में 393 रन) शानदार फ़ॉर्म में हैं तो आंद्रे रसेल और यूसुफ पठान भी लय पकड़ चुके हैं। वैसे कोलकाता की पिच को देखते हुए एक बात साफ है कि यहां स्पिनरों का रोल अहम होगा। सुनील नरेन, पीयूष चावला और ब्रैड हॉग जैसे स्पिनरों के होते यहां KKR का पलड़ा भारी दिख रहा है।


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com