फ्रेंचाइजियों ने ऑलराउंडर्स पर लगाया दांव, टॉप-10 खिलाड़ियों में वॉटसन और युवी जैसे 7 खिलाड़ी

फ्रेंचाइजियों ने ऑलराउंडर्स पर लगाया दांव, टॉप-10 खिलाड़ियों में वॉटसन और युवी जैसे 7 खिलाड़ी

मिचेल मार्श (फाइल फोटो)

नई दिल्‍ली:

दिल की धड़कनों को तेज करने वाले  टी-20 क्रिकेट में अब ऐसे खिलाड़ियों को खास महत्‍व दिया जाता है जो गेंदबाजी, बल्‍लेबाजी और फील्डिंग तीनों क्षेत्र में निपुण हों। यही कारण है कि आईपीएल 2016 के लिए हुई नीलामी के टॉप-10 खिलाड़ियों में सात ऑलराउंडर हैं। यही नहीं, इन सभी को चार करोड़ रुपए से अधिक की कीमत मिली है।

इस आईपीएल के सबसे महंगे खिलाड़ी ऑस्‍ट्रेलिया के शेन वॉटसन तो ऑलराउंडर की हैसियत से ना कमा चुके हैं। उन्‍हें साढ़े 9 करोड़ रुपए की कीमत में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू ने खरीदा है। दूसरे स्‍थान पर दिल्‍ली के पवन नेगी (कीमत साढ़े 8 करोड़) हैं जो आलराउंडर के तौर पर अपनी पहचान बना रहे हैं। दिल्‍ली की टीम ने इस बार उन खिलाडि़यों पर ज्‍यादा दांव लगाया है जो गेंदबाजी और बल्‍लेबाजी दोनों में समान रूप महारत रखते हैं।

ब्रेथवेट को मिली 4.8 करोड़ रुपये की कीमत
यही कारण है कि पवन के अलावा दक्षिण अफ्रीका के क्रिस मॉरिस (कीमत सात करोड़) और वेस्‍टइंडीज के नए हरफनमौला कार्लोस ब्रेथवेट (कीमत 4.2 करोड़) को भी उसने खरीदा है।ऑलराउंडर युवराज को सनराइजर्स हैदराबाद ने सात करोड़ रुपए में खरीदा है तो मिचेल मार्श को पुणे सुपरजाइंट्स ने 4.8 करोड़ रुपए में खरीदा। सूची में दसवें नंबर पर 20 वर्षीय दीपक हुडा हैं जिन्‍हें सनराइजर्स हैदराबाद ने 4.2 करोड़ रुपए में खरीदा है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बेस प्राइस पर खरीदे गए बिन्‍नी, इरफान पठान
इसके अलावा जिन ऑलराउंडर पर फ्रेंचाइजियों ने विश्‍वास जताया है, उसमें स्‍टुआर्ट बिन्‍नी (दो करोड़, रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू) और इरफान पठान (एक करोड़, पुणे सुपर जाइंट्स) के अलावा वेस्‍टइंडीज के कप्‍तान जेसन होल्‍डर (70 लाख, कोलकाता नाइटराइडर्स), तिसारा परेरा (एक करोड़, पुणे सुपर जाइंट्स) शामिल हैं। यह बात अलग है कि जहां बिन्‍नी, तिसारा परेरा और इरफान पठान को बेस प्राइस पर खरीदा गया वहीं, जेसन होल्‍डर को उनकी बेस प्राइस से केवल 20 लाख रुपए ज्‍यादा मिले।