केंद्र सरकार ने पंजाब CM भगवंत मान को दी ‘जेड-प्लस’ सुरक्षा

सूत्रों ने बताया कि पंजाब पुलिस की सुरक्षा के अलावा दी गयी ‘जेड-प्लस’ सुरक्षा मुख्यमंत्री के आवास और उनके परिवार के निकट सदस्यों को दी जाएगी.

केंद्र सरकार ने पंजाब CM भगवंत मान को दी ‘जेड-प्लस’ सुरक्षा

नई दिल्ली: केंद्र सरकार ने देश और विदेश से पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान को खतरे की आशंका के मद्देनजर उन्हें ‘जेड-प्लस' श्रेणी की सुरक्षा दी है. यहां आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि 49 वर्षीय मान को केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के वीआईपी सुरक्षा दस्ते द्वारा सुरक्षा मुहैया करायी जाएगी.

सूत्रों ने बताया कि मान को पूरे भारत में शीर्ष श्रेणी की ‘जेड-प्लस' सुरक्षा दी जाएगी और गृह मंत्रालय ने हाल में इसकी मंजूरी दी है. उन्होंने बताया कि सीआरपीएफ जल्द ही मान की सुरक्षा का जिम्मा संभालेगी और इसके लिए 55 सशस्त्र जवानों का दल भेजा गया है.

सूत्रों ने बताया कि पंजाब पुलिस की सुरक्षा के अलावा दी गयी ‘जेड-प्लस' सुरक्षा मुख्यमंत्री के आवास और उनके परिवार के निकट सदस्यों को दी जाएगी. उन्होंने बताया कि सीमावर्ती राज्य में खालिस्तानी गतिविधियों को देखते हुए मुख्यमंत्री को खतरे की आशंका के आकलन के दौरान केंद्रीय एजेंसियों और सुरक्षा एजेंसियों ने मान को ‘जेड-प्लस' सुरक्षा देने की सिफारिश की.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ये भी पढ़ें :-