Community Guidelines के उल्लंघन पर यूट्यूब ने 19 लाख वीडियो हटाए

यह आंकड़ा किसी भी अन्य देश में मंच से हटाए गए वीडियो के मुकाबले अधिक है. यूट्यूब की एक रिपोर्ट में यह जानकारी दी गई. समीक्षाधीन तिमाही में यूट्यूब ने वैश्विक स्तर पर सामुदायिक मानदंडों का उल्लंघन करने पर 64.8 लाख से अधिक वीडियो हटाए थे.

Community Guidelines के उल्लंघन पर यूट्यूब ने 19 लाख वीडियो हटाए

लोकप्रिय वीडियो स्ट्रीमिंग मंच यूट्यूब ने इस साल जनवरी-मार्च तिमाही के दौरान भारत में सामुदायिक मानदंडों के उल्लंघन पर 19 लाख से अधिक वीडियो हटा दिए थे. यह आंकड़ा किसी भी अन्य देश में मंच से हटाए गए वीडियो के मुकाबले अधिक है. यूट्यूब की एक रिपोर्ट में यह जानकारी दी गई. समीक्षाधीन तिमाही में यूट्यूब ने वैश्विक स्तर पर सामुदायिक मानदंडों का उल्लंघन करने पर 64.8 लाख से अधिक वीडियो हटाए थे. इनमें 19 लाख से अधिक वीडियो भारत के ही रहे.

यूट्यूब की 'सामुदायिक दिशानिर्देश प्रवर्तन' रिपोर्ट से यह जानकारी मिलती है कि वीडियो स्ट्रीमिंग मंच को किस तरह की शिकायतें मिलीं और उसने उन पर क्या कार्रवाई की.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

यूट्यूब ने भारत में शिकायतों पर कार्रवाई करते हुए जनवरी-मार्च 2023 के दौरान 19 लाख से अधिक वीडियो हटा दिए. इसकी तुलना में अमेरिका में 6.54 लाख वीडियो, रूस में 4.91 लाख वीडियो और ब्राजील में 4.49 लाख वीडियो हटाए गए. यूट्यूब ने कहा, ''हम मशीन लर्निंग और समीक्षकों दोनों का इस्तेमाल करके अपने सामुदायिक दिशानिर्देशों को लागू करते हैं.''



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)