विज्ञापन
This Article is From Oct 23, 2018

पेटीएम के संस्थापक से 20 करोड़ ऐंठने के लिए कुछ ऐसी साजिश रची थी कंपनी की वाइस प्रेसीडेंट ने

गौतम बुद्ध नगर के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अजय पाल शर्मा ने कहा कि पेटीएम के मालिक ने पुलिस से शिकायत की थी कि उनके कर्मचारियों ने कुछ आंकड़े चुरा लिए हैं और अब वे ब्लैकमेल कर रहे हैं.

पेटीएम के संस्थापक से 20 करोड़ ऐंठने के लिए कुछ ऐसी साजिश रची थी कंपनी की वाइस प्रेसीडेंट ने
सोनिया धवन कंपनी की वाइस प्रेसीडेंट और पेटीएम के संस्थापक विजय शेखर की सेक्रेटरी हैं
नई दिल्ली: पेटीएम के तीन कर्मचारियों को ई-वॉलेट कंपनी के संस्थापक विजय शेखर शर्मा को चोरी किए गए व्यक्तिगत आंकड़ों और गोपनीय जानकारी का खुलासा करने की धमकी देने तथा उनसे 20 करोड़ रुपये ऐंठने की कोशिश करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है. नोएडा पुलिस ने यहां यह जानकारी दी. अधिकारियों ने बताया कि इनमें एक महिला भी शामिल है जो इस प्रयास की कथित तौर पर सूत्रधार है. महिला शर्मा की सचिव है. तीनों ने कंपनी को नुकसान पहुंचाने और उसकी छवि खराब करने के लिए आंकड़े लीक करने तथा जानकारी का दुरूपयोग करने की धमकी दी थी. कंपनी का मुख्यालय नोएडा में है और कंपनी के तीन कर्मचारियों को सेक्टर 20 थाने की एक टीम ने गिरफ्तार किया. मामले में चौथा आरोपी फरार है. 

पेटीएम के मालिक को ब्लैकमेल करके 20 करोड़ मांगने वाली कंपनी की वाइस प्रेसिडेंट गिरफ्तार

गौतम बुद्ध नगर के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अजय पाल शर्मा ने कहा कि पेटीएम के मालिक ने पुलिस से शिकायत की थी कि उनके कर्मचारियों ने कुछ आंकड़े चुरा लिए हैं और अब वे ब्लैकमेल कर रहे हैं. वे लोग इसे लीक नहीं करने के लिए 20 करोड़ रुपये की मांग कर रहे हैं. शर्मा ने कहा कि मामले की गंभीरता को देखते हुए इसकी जांच के लिए थाना सेक्टर 20 के प्रभारी निरीक्षक मनोज कुमार पंत के नेतृत्व में एक टीम बनाई गई. आज पुलिस टीम ने तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. उन्होंने बताया कि गिरफ्तार तीनों आरोपियों के पास से चोरी किया गया महत्वपूर्ण डाटा बरामद हुआ है. उन्होंने बताया कि तीनों आरोपियों को अदालत में पेश किया गया. पुलिस इनकी कस्टडी रिमांड लेने का प्रयास कर रही है. 

Aadhaar Card को Paytm से डी-लिंक करने का यह है आसान तरीका

कौन हैं सोनिया धवन
प्रतीक लोरीयल सोसायटी सेक्टर 120 में रहने वाली सोनिया धवन कंपनी में वाइस प्रेसीडेंट थी. वह कंपनी में पिछले 10 वर्षों से जुड़ी हुई थी. आरोप है कि सोनिया ने साजिश के तहत उनके भाई के मोबाइल और कंप्यूटर से गोपनीय और निजी डाटा चोरी कर लिया. सोनिया, विजय शेखर की निजी सचिव होने के कारण हमेशा उनके साथ ही रहती थीं और कंपनी के सभी कार्य के बारे में उसे जानकारी होती थी. उन्हें मोबाइल और कंप्यूटर का पासवर्ड तक पता था. इसका फायदा उठाते हुए उसने निजी डाटा चोरी कर लिया. इस साजिश में उसका पति रूपक जैन और शाहदरा सूरजपुर निवासी कंपनीकर्मी देवेंद्र कुमार भी शामिल था.​

अब मैसेजिंग के लिए भी...पेटीएम करो
 ​
इनपुट : भाषा से भी

डिस्क्लोज़र : Paytm की अभिभावक कंपनी One 97 ने Gadgets 360 में निवेश किया है.​

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
Cyclone Dana : कहां-कहां होगा तूफान का असर, निपटने की क्या हैं तैयारी? जानिए 10 बड़ी बातें
पेटीएम के संस्थापक से 20 करोड़ ऐंठने के लिए कुछ ऐसी साजिश रची थी कंपनी की वाइस प्रेसीडेंट ने
बाबा वेंगा की भविष्यवाणियां... 2025 में तबाही शुरू, 2043 में मुस्लिम शासन... जानिए कितनी हुईं सच
Next Article
बाबा वेंगा की भविष्यवाणियां... 2025 में तबाही शुरू, 2043 में मुस्लिम शासन... जानिए कितनी हुईं सच
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com