#WhereWillTheDogGo हो रहा है ट्रेंड, स्टेडियम में कुत्ता घुमाने वाले IAS कपल के तबादले पर लोग ले रहे हैं मजे

गृह मंत्रालय ने एक आदेश में कहा कि एजीएमयूटी कैडर के 1994 बैच के आईएएस अधिकारी खिरवार को तत्काल प्रभाव से लद्दाख और उनकी पत्नी को अरुणाचल प्रदेश स्थानांतरित कर दिया गया है.

#WhereWillTheDogGo हो रहा है ट्रेंड, स्टेडियम में कुत्ता घुमाने वाले IAS कपल के तबादले पर लोग ले रहे हैं मजे

सुविधाओं का दुरुपयोग किए जाने से संबंधित खबरों पर गृह मंत्रालय ने रिपोर्ट मांगी थी.

नई दिल्ली:

केंद्र ने कार्रवाई करते हुए आईएएस दंपती संजीव खिरवार और रिंकू दुग्गा का स्थानांतरण कर दिया है. पद का दुरुपयोग करने की खबरों के बीच इन पति-पत्नी का तबादला किया गया है. दिल्ली के प्रधान सचिव (राजस्व) संजीव खिरवार को गुरुवार को लद्दाख स्थानांतरित कर दिया गया. जबकि खिरवार की पत्नी को अरुणाचल प्रदेश स्थानांतरित किया गया है. रिंकू दुग्गा दिल्ली सरकार के लिए भूमि और भवन सचिव के रूप में काम कर रही थी.

अधिकारियों ने बताया कि यह कदम मीडिया में आईं उन खबरों के बाद उठाया गया कि संबंधित अधिकारियों ने अपने आधिकारिक पद का दुरुपयोग किया. एक रिपोर्ट में दावा किया गया था कि सरकार द्वारा संचालित त्यागराज स्टेडियम (Thyagraj Stadium) को समय से पहले बंद कर दिया जाता था. ताकि अधिकारी अपने कुत्ते को वहां ले जा सके.

वहीं सोशल मीडिया पर इस खबर ने खूब सुर्खियां बटोरी और कई यूजर्स ने सरकार की त्वरित कार्रवाई की प्रशंसा की. ट्विटर पर अब हैशटैग 'WhereWillTheDogGo' ट्रेंड भी हो रहा है. एक यूजर ने कुत्ते के दोनों ओर खड़े एक जोड़े की छोटी क्लिप शेयर की. जिसमें अचानक, आदमी और औरत दो अलग-अलग दिशाओं में दौड़े रहे हैं, जिससे कुत्ता हैरान रह गया. ये क्लिप शेयर करते हुए यूजर ने लिखा कि दिल्ली स्टेडियम डॉग वॉक स्टोरी के बाद दिल्ली आईएएस दंपति का तबादला, पति लेह, पत्नी एपी में लेकिन #WhereWillTheDogGo.

दरअसल गृह मंत्रालय ने एक आदेश में कहा कि एजीएमयूटी कैडर के 1994 बैच के आईएएस अधिकारी खिरवार को तत्काल प्रभाव से लद्दाख और उनकी पत्नी को अरुणाचल प्रदेश स्थानांतरित कर दिया गया है. आधिकारिक सूत्रों के अनुसार, खिरवार और उनकी पत्नी द्वारा त्यागराज स्टेडियम में सुविधाओं का दुरुपयोग किए जाने से संबंधित खबरों पर गृह मंत्रालय ने दिल्ली के मुख्य सचिव से रिपोर्ट मांगी थी. उन्होंने कहा कि मुख्य सचिव ने शाम को तथ्यात्मक स्थिति पर गृह मंत्रालय को एक रिपोर्ट सौंपी, जिसके बाद मंत्रालय ने उनके तबादले का आदेश दिया. 

रिपोर्ट के अनुसार, खिरवार और उनकी पत्नी त्यागराज स्टेडियम में अपने कुत्ते को टहलाते थे, जिसके कारण दिल्ली सरकार द्वारा संचालित स्टेडियम में एथलीटों और कोचों को सामान्य से पहले प्रशिक्षण समाप्त करने को कहा जाता था. स्टेडियम के सामान्य से पहले बंद होने की खबरों के बाद, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने घोषणा की कि सरकार की सभी खेल सुविधाएं रात 10 बजे तक खुली रहेंगी. (भाषा इनपुट के साथ)

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: गुड मॉर्निंग इंडिया: टीवी कलाकार अमरीना भट के हत्‍यारे आतंकियों को सुरक्षाबलों ने किया ढेर